विकास के लिए धन की नहीं आएगी कमी: मीना

- वार्षिकोत्सव मनाया

By: Rajendra Jain

Published: 03 Mar 2019, 11:37 AM IST

नांगल राजावतान. उपखण्ड मुख्यालय के राजकीय आदर्श उच्च माध्यमिक विद्यालय में शनिवार को वार्षिकोत्सव मनाया गया। मुख्य अतिथि विधायक दौसा मुरारीलाल मीणा ने कहा कि क्षेत्र के विकास में धन की कमी नहीं आने देंगे। कार्य करने से कर्मचारी की पहचान होती है। उन्होने शहीदों को नमन करते हुए कहा कि हर व्यक्ति में राष्ट्र की भावना होनी चाहिए। मीना ने नांगल राजावतान में कॉलेज खुलवाने, पंचायत समिति बनवाने व न्यायालय खुलवाने का आश्वासन दिया।

विद्यार्थियों ने एक से बढ़कर एक रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रमों की प्रस्तुति दी।कार्यक्रम से पहले 33 केवी जीएसएस से विद्यार्थियों द्वारा स्वच्छता रैली निकाली गई। रैली को विद्यायक ने हरी झण्डी दिखाकर रवाना किया गया। प्रधान ममता देवी गागडिय़ा, प्रधानाचार्य गोपाललाल मीना, फैलीराम मीना कानपुरा, सीबीओ ब्रजेशकुमार, रामअवतार गुप्ता, विकास अधिकारी डॉ. हरकेश मीना, बजरंगलाल मोहनपुरा, केके सोनी, लालूराम बारवाल, हरिनारायण बारवाल, महेन्द्र गागडिय़ा, मक्खनलाल धामाणी, मोहरपाल मीना, कालूराम ठेकेदार आदि मौजूद थे।
यह हुई घोषणाएं
विद्यालय में रमसा के तहत तीन हॉल निर्माण के लिए 21 लाख, विद्यालय में सौन्दर्यीकरण के लिए विधायक कोटे से 10 लाख व प्रधान कोटे से तीन लाख का एकल पाइंट निर्माण की घोषणा विधायक मुरारीलाला मीना ने की। वार्षिकोत्सव के दौरान एक दिव्यांग विद्यार्थी कालूराम मीना विधायक को पीड़ा सुनाने व स्वागत करने के लिए माला लेकर लडखड़़ाता हुआ जैसे तैसे मंच पर पहुंच गया, लेकिन लोगों ने उसे मंच से उतार दिया।ऐसे में वह मायूस नजर आया।

मेहंदीपुर बालाजी. कस्बे की माध्यमिक भारत बाल विद्या मंदिर स्कूल में वार्षिकोत्सव धूमधाम से मनाया गया। कार्यक्रम में छात्र-छात्राओं ने सांस्कृतिक कार्यक्रमों की प्रस्तुति देकर जमकर तालियां बटोरी। दोपहर 12 बजे शुरू हुए कार्यक्रम के अतिथि युवा शक्ति संगठन के अध्यक्ष जान सिंघल, भामाशाह भागीरथसिंह राजपूत तथा राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय उदयपुरा की प्रधानाध्यापिका सीमा मीणा ने प्रतिभाशाली छात्र-छात्राओं को पुरस्कृत किया। स्कूल के निदेशक सुभाष चतुर्वेदी व प्रधानाचार्य बजरंगलाल गोयल ने अतिथियों का स्वागत किया। मनीष पठानी, बंटी शर्मा, वेद अग्रवाल ने भी शिरकत की। इसी प्रकार माध्यमिक आदर्श विद्या मंदिर स्कूल में भी वार्षिकोत्सव मनाया गया। एवीएम समिति के अध्यक्ष मोहनलाल शर्मा व व्यवस्थापक महेश सहारिया ने कहा कि बालकों में संस्कारभाव प्रबल हो, इसके लिए स्कूलों को प्रयास करने चाहिए। इस दौरान प्रधानाचार्य शिवप्रसाद शर्मा, सौदानसिंह, भगवानसहाय, दयानंद पांचोली, केदार मीणा आदि मौजूद रहे।

Rajendra Jain
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned