scriptस्कूल में ऐसा क्या हुआ कि छुट्टी के बाद छात्र भिड़े, जमकर चले लात-घूंसे | What happened in school is that after the holiday, the students got bo | Patrika News

स्कूल में ऐसा क्या हुआ कि छुट्टी के बाद छात्र भिड़े, जमकर चले लात-घूंसे

locationदौसाPublished: Oct 27, 2018 07:28:35 pm

Submitted by:

Mahesh Jain

-चार छात्र अस्थायी तौर पर निलंबित, लालसोट के डिडवाना गांव का है मामला

स्कूल में ऐसा क्या हुआ कि छुट्टी के बाद छात्र भिड़े, जमकर चले लात-घूंसे

स्कूल में ऐसा क्या हुआ कि छुट्टी के बाद छात्र भिड़े, जमकर चले लात-घूंसे

दौसा . लालसोट. डिडवाना गांव के राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय के बाहर शनिवार दोपहर छुट्टी के बाद छात्रों के दो गुट आपस में भिड़ गए। इस दौरान जमकर लात-घंूसे चले। घटना के बाद हरकत में आए विद्यालय प्रशासन ने फिलहाल चार छात्रों को अस्थायी तौर पर निलंबित कर दिया है।

प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार शनिवार दोपहर विद्यालय की छुट्टी के बाद कक्षा 11 व 12 के छात्रों के बीच काफी देर तक जम कर मारपीट व लात घंूसे चले। इस दौरान मौके पर पहुंंचे ग्रामीणों व शिक्षकों ने दो गुटों के छात्रों को समझा-बुझाकर मामले को शांत कराया। घटना को लेकर दोनो गुटों में काफी देर तक तनातनी भी बनी रही।

वहीं दूसरी ओर विद्यालय के प्रधानाचार्य आर.पी. शर्मा ने बताया कि कक्षा 11 व 12 के छात्रों के बीच पिछले एक-दो दिनों से किसी बात को ले कर विवाद जारी था, जिसे लेकर दोनों कक्षाओं के छात्र शनिवार दोपहर को छुट्टी के बाद विद्यालय के बाहर आपस में लड़ पड़े। घटना के बाद उन्होंने तत्काल कार्रवाई करते हुए चार छात्रों को अस्थायी तौर पर निलंबित करते हुए उन्हें अपने अभिभावक के साथ विद्यालय में पेश होने के निर्देश दिए हैं।

मारपीट के मामले में एक साल का कारावास

लालसोट. शहर के मुंसिफ मजिस्ट्रेट न्यायालय ने करीब आठ साल पूर्व चांदसेन गांव निवासी एक महिला के साथ मारपीट के मामले में आरोपी एक जने को एक साल का कारावास व तीन हजार रुपए के अर्थ दंड की सजा से दंडित किया है।
सहायक अभियोजन अधिकारी कानाराम मीना ने बताया कि चांदसेन गांव निवासी परिवादी महिला ने बाबूलाल महावर के खिलाफ मारपीट का मामला दर्ज कराया था। इस पर अनुसंधान के बाद पुलिस द्वारा पेश की गई चार्ज सीट पर मुंसिफ मजिस्ट्रेट न्यायालय के न्यायाधीश मुकेश सांवरिया ने आरोपी बाबूलाल महावर को दोषी करार देते हुए एक साल का कारावास व तीन हजार रुपए के अर्थ दंड की सजा से दंडित किया है।

खनिज विभाग की टीम से जब्त टै्रक्टर ले गए ग्रामीण

सैंथल. कस्बे में शुक्रवार रात खनिज विभाग की टीम से जबरन एक बजरी से भरा टैक्ट्रर-ट्रॉली को दर्जनों महिला व पुरुष ले गए। खनिज विभाग की सर्वेयर सोनू अवस्थी ने बताया कि सैंथल कस्बे की सांवा नदी में चल रहे अवैध बजरी खनन को लेकर रात को नदी के समीप किले के नीचे की ढाणी में एक बजरी का टै्रक्टर बजरी भरकर जा रहा था। उसे पकड़कर टीम सैंथल पुलिस थाने लेकर जा रही थी कि करीब दो दर्जन से अधिक महिला-पुरुषों ने टै्रक्टर के आगे आगे आकर विरोध किया। लोग हाथापाई करने पर उतर आए व जबरदस्ती टै्रक्टर-ट्रॉली ले गए। सुपरवाइजर ने सैंथल निवासी सत्यनारायण सैनी पुत्र पांचूराम, ओमी पुत्र किशोर, लालचन्द पुत्र अर्जुन सैनी सहित दो दर्जन महिला-पुरुषों के खिलाफ जब्शुदा टै्रक्टर-ट्रॉली ले जाने का पुलिस थाने में मुकदमा दर्ज कराया। सुपरवाइजर ने बताया कि अवैध बजरी खनन करने वालो के खिलाफ कार्रवाई निरन्तर जारी रहेगी।
स्कूल में ऐसा क्या हुआ कि छुट्टी के बाद छात्र भिड़े, जमकर चले लात-घूंसे
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो