scriptबास्केटबॉल खिलाड़ी आखिर कहां करें अभ्यास? | Where do basketball players practice? | Patrika News

बास्केटबॉल खिलाड़ी आखिर कहां करें अभ्यास?

locationदौसाPublished: Sep 03, 2019 08:05:33 am

Submitted by:

gaurav khandelwal

Where do basketball players practice?: रेलवे स्कूल प्रशासन ने लगाया मुख्य द्वार के ताला, खिलाडिय़ों ने पहुंच जताया विरोध

बास्केटबॉल खिलाड़ी आखिर कहां करें अभ्यास?

बास्केटबॉल खिलाड़ी आखिर कहां करें अभ्यास?

बांदीकुई. भले ही सरकार खेलों को बढ़ावा देने के लिए करोड़ों रुपए खर्च कर रही हो, लेकिन हकीकत इससे परे हैं। शहर में बास्केटबॉल खेलने के लिए एक भी सरकारी खेल मैदान नहीं है। ऐसे में खिलाडिय़ों को अभ्यास किए जाने के लिए मैदान के लिए भटकना पड़ रहा है। हालांकि शहर के खिलाड़ी रेलवे स्कूल स्थित बास्केटबॉल खेल मैदान में लम्बे समय से अभ्यास करते आ रहे थे, लेकिन अब रेलवे स्कूल प्रशासन ने भी मुख्य द्वार पर ताला जड़ दिया है। इसके चलते खिलाडिय़ों को निराश होना पड़ रहा है।
Where do basketball players practice?

खिलाड़ी रितू शर्मा ने बताया कि 6 सितम्बर से मानुपर में बालिका वर्ग की चैम्पियनशिप होनी है। इसके लिए रेलवे स्कूल मैदान में अभ्यास करते थे, लेकिन अब ताला लगा दिया। जबकि सामुदायिक भवन के समीप खेल मैदान पूरी तरह जर्जर हो रहा है। इससे उन्हें खासी परेशानी झेलनी पड़ रही है। साक्षी ने बताया कि खेल मैदान का निर्माण कराए जाने के लिए रेलवे प्रशासन को भी अवगत करा चुके हैं, लेकिन इसके बाद भी खेल मैदान का निर्माण नहीं हो सका है।
प्रियांशी ने बताया कि बांदीकुई उपखण्ड क्षेत्र से बास्केटबॉल खिलाड़ी राष्ट्रीय स्तर की चैम्पियनशिप में प्रतिनिधित्व कर चुके हैं, लेकिन इसके बाद भी खेल व खिलाडिय़ों की अनदेखी की जा रही है। तरुण यादव ने बताया कि रेलवे स्कूल मुख्य द्वार के ताला लगा होने पर मजबूर होकर खिलाडिय़ों को स्कूल प्रशासन के खिलाफ विरोध जताना पड़ा है। इधर, रेलवे स्कूल प्रधानाचार्य बेला दाधिच ने बताया कि ये खिलाड़ी लम्बे समय से मैदान पर अभ्यास करते थे, लेकिन देर रात नौ बजे तक खेल मैदान में रहते हैं। सड़क पार करते समय हादसा होने का डर सताता है। ये खिलाड़ी अभद्र व्यवहार भी करते हैं। ऐसे में सुरक्षा की दृष्टि से ताला लगाया गया है।
बास्केटबॉल संघ प्रदेश उपाध्यक्ष शशिकांत चतुर्वेदी का कहना है कि फिलहाल खेल मैदान नहीं होने के कारण रेलवे स्कूल मैदान पर अभ्यास करते थे, लेकिन अब यहां ताला लगा देने से खिलाडिय़ों को अभ्यास करने की परेशानी हो गई है। हालांकि क्षेत्रीय जनप्रतिनिधियों से मिलकर मैदान का निर्माण कराए जाने के लिए प्रयासरत हैं। (ए.सं.)
Where do basketball players practice?

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो