scriptWinter season: The minimum temperature reached 4 degrees in dausa | सर्दी का सितम: दूसरे दिन भी न्यूनतम 4 डिग्री पहुंचा तापमान | Patrika News

सर्दी का सितम: दूसरे दिन भी न्यूनतम 4 डिग्री पहुंचा तापमान

Winter season: The minimum temperature reached 4 degrees in dausa- दिनभर रही गलन

दौसा

Published: January 16, 2022 08:49:01 pm

दौसा. जिले में सर्दी का सितम जारी है। लगातार दूसरे दिन भी रविवार को न्यूनतम तापमान 4 डिग्री सेल्सियस तक पहुंचा। अधिकतम तापमान 18 डिग्री पर ही टिका रहा।

Winter season: The minimum temperature reached 4 degrees in dausa
सर्दी का सितम: दूसरे दिन भी न्यूनतम 4 डिग्री पहुंचा तापमान
सर्दी का सितम: दूसरे दिन भी न्यूनतम 4 डिग्री पहुंचा तापमान

सर्दी के चलते जनजीवन प्रभावित होने लगा है। रविवार सुबह कोहरे में कमी देखी गई, लेकिन गलन जस की तस थी। वीकेंड कफ्र्यू का सर्दी ने भी भरपूर साथ दिया। जिला मुख्यालय पर रेलवे स्टेशन, बस स्टैण्ड, मानगंज, मंडी सहित सभी जगह सन्नाटा छाया रहा। सुबह करीब 12 बजे तक बादल छाए रहे। इसके बाद धूप खिल गई। मकानों की छतों पर जाकर लोग धूप में बैठकर सर्दी से बचने का जतन करते दिखे।
Winter season: The minimum temperature reached 4 degrees in dausa

गलन के चलते लोग दिनभर ऊनी कपड़ों में लिपट रहे। बाजारों सहित अन्य जगह लोग अलाव तापते दिखे। सर्दी के चलते बिना गर्म पानी पीना भी मुश्किल हो रहा है। घरेलू कामकाज महिलाओं के लिए कठित हो चला है। घरों में गर्मागर्म व्यंजनों का दौर चलता रहा।
Winter season: The minimum temperature reached 4 degrees in dausa

सड़कें सूनी, छतें आबाद, वीकेंड कफ्र्यू पर पतंगबाजी का उठाया आनंद


दौसा. वीकेंड कफ्र्यू होने से रविवार को जिला मुख्यालय पर सड़कें सूनी रही तो छतें आबाद हो गई। लोगों ने कामकाज से फ्री होने पर पतंगबाजी का आनंद उठाया। स्कूलों की ऑनलाइन क्लास की छुट्टी होने के चलते बच्चे सुबह से ही छतों पर चढ़ गए और पतंग उड़ाना शुरू कर दिया। धूप खिलने के बाद परिवार के अन्य लोग भी छतों पर पहुंच गए और बच्चों के साथ पतंग उड़ाने का मजा लिया। इस बार मकर संक्रांति पर तीन दिवसीय आनंद लिया गया।
दोपहर तीन बजे बाद से शहर के अधिकतर मकानों की छतों पर ही लोग जमे दिखे। आकाश में रंग-बिरंगी पतंगें उड़ती नजर आई। खासकर पुराने शहर के मोहल्ले, नागौरी पुलिया, सुंदरदास मार्ग, मारुति कॉलोनी, मंडी रोड, शिव कॉलोनी सहित अन्य सघन आबादी वाले इलाकों में जमकर पतंगबाजी हुई।
Winter season: The minimum temperature reached 4 degrees in dausa

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

17 जनवरी 2023 तक 4 राशियों पर रहेगी 'शनि' की कृपा दृष्टि, जानें क्या मिलेगा लाभज्योतिष अनुसार घर में इस यंत्र को लगाने से व्यापार-नौकरी में जबरदस्त तरक्की मिलने की है मान्यतासूर्य-मंगल बैक-टू-बैक बदलेंगे राशि, जानें किन राशि वालों की होगी चांदी ही चांदीससुराल को स्वर्ग बनाकर रखती हैं इन 3 नाम वाली लड़कियां, मां लक्ष्मी का मानी जाती हैं रूपबंद हो गए 1, 2, 5 और 10 रुपए के सिक्के, लोग परेशान, अब क्या करें'दिलजले' के लिए अजय देवगन नहीं ये थे पहली पसंद, एक्टर ने दाढ़ी कटवाने की शर्त पर छोड़ी थी फिल्ममेष से मीन तक ये 4 राशियां होती हैं सबसे भाग्यशाली, जानें इनके बारे में खास बातेंरत्न ज्योतिष: इस लग्न या राशि के लोगों के लिए वरदान साबित होता है मोती रत्न, चमक उठती है किस्मत

बड़ी खबरें

कांग्रेस के बाद अब 20 मई को जयपुर में भाजपा की राष्ट्रीय बैठक, ये रहा पूरा कार्यक्रमTRAI के सिल्वर जुबली प्रोग्राम में PM मोदी ने लॉन्च किया 5G टेस्ट बेड, बोले- इससे आएंगे सकारात्मक बदलावपूर्व केंद्रीय मंत्री पी चिंदबरम के बेटे के घर पर CBI की रेड, कार्ति बोले- कितनी बार हुई छापेमारी, भूल चुका हूं गिनतीकुतुब मीनार और ताजमहल हिंदुओं को सौंपे भारत सरकार, कांग्रेस के एक नेता ने की है यह मांगकोर्ट में ज्ञानवापी सर्वे रिपोर्ट पेश होने में संशय, दूसरी ओर सुप्रीम कोर्ट में एक बजे सुनवाई, 11 बजे एडवोकेट कमिश्नर पहुंचेंगे जिला कोर्टपूनियां हत्याकांड में बड़ा अपडेट : चौथे दिन भी नहीं हुआ पोस्टमार्टम, शव उठाने को लेकर मृतक के भाई के घर पर चस्पा किया नोटिसहरियाणा: हरिद्वार में अस्थियां विसर्जित कर जयपुर लौट रहे 17 लोग हादसे के शिकार, पांच की मौत, 10 से ज्यादा घायलConstable Paper Leak: राजस्थान कांस्टेबल परीक्षा रद्द, आठ गिरफ्तार, 16 मई के पेपर पर भी लीक का साया
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.