एटीएम कार्ड बदलकर निकाले 29 हजार

ठगी करने का गिरोह सक्रिय

By: Rajendra Jain

Published: 03 Jul 2021, 03:24 PM IST

बांदीकुई. कस्बे में एटीएम कार्ड बदलकर ठगी करने का गिरोह सक्रिय हैं। करीब 20 दिन के अंतराल में एटीएम बदलकर शहर में ठगी की दूसरी वारदात का मामला बांदीकुई थाने में दर्ज हुआ है। सिंकदरा रोड स्थित एचडीएफसी बैंक पर लगे एटीएम में जवान का कार्ड बदलकर 29 हजार की ठगी करने का मामला सामने आया हैं।
तहसील मंडावर ग्रामपंचायत पुन्दरपाड़ा जलालपुर निवासी शिवराम रुपए निकलवाने सिंकदरा रोड स्थित एचडीएफसी बैंक के एटीएम पर गया और एटीएम से दस हजार रुपए निकालने के बाद और रुपए निकालने का प्रयास कर रहा था। तभी दो युवक वहां पहुंचे और पैसे निकालने में मदद करने की बात कही उन्होंने मर्चेंट नेवी के कर्मचारी को बातों में उलझाकर एटीएम कार्ड बदल लिया।
इस दौरान कर्मचारी से सर्वर डाउन की बात कही तो वह घर लौट गया। इस दौरान बदले एटीएम कार्ड से बदमाश युवकों ने शहर के अन्य एटीएम मशीन से दो बार में पन्द्रह हजार रुपए निकाले व निजी होटल की पॉश मशीन से चौदह हजार रुपए निकाले। जिसकी जानकारी पीडि़त को घर पहुंचने पर मोबाईल में रुपए निकलने के मैसेज से लगी। जिस पर उसने बांदीकुई थाने पहुंच आपबीती सुनाकर प्राथमिकी दर्ज करवाई।

पुलिस ने देसी कट्टा जब्त किया
सिकंदरा. दौसा-लालसर मार्ग पर ऊकाली घाटी में चार दिन पूर्व शराब के नशे में चालक द्वारा बस को पलटने के बाद यात्रियों पर देसी कट्टा तानने के मामले में सिकंदरा थाना पुलिस ने बस मालिक द्वारा दी गई रिपोर्ट के आधार पर मामला दर्ज कर अवैध हथियार को जब्त कर लिया है। बस मालिक अवतार सिंह निवासी धनादा, लालसर ने गुरुवार शाम को सिकंदरा थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई है कि 29 जून को उसकी निजी बस को चालक गिर्राज प्रसाद व परिचालक अडीसाल जयपुर से सवारियों को लेकर लालसर जा रहे थे।
चालक ने लांका बावड़ी तिराहे पर पानी की बोतल लेने के लिए बस को रोक दिया। शराब के नशे में लालसर निवासी सीताराम गुर्जर हाथ में देसी कट्टा लेकर जबरन बस में चढ़ गया तथा सवारियों से भरी बस को लेकर भाग गया। बस पलटने से तीन सवारियों को चोटें आई हैं। इस बीच सीताराम ने यात्रियों पर अवैध देसी कट्टा तान दिया।
यात्रियों ने देसी कट्टे को उसके हाथ से छीन लिया। इसके बाद चालक सीताराम मौके से भाग गया। यात्रियों ने देसी कट्टे को परिचालक अडीसाल को सौंप दिया। इसके बाद बस मालिक ने अवैध देसी कट्टे को सिकंदरा थाना पुलिस को सौंप दिया है पुलिस ने मामला दर्ज कर देशी कट्टे को जब्त कर लिया है। शुक्रवार को इस मामले में राजस्थान पत्रिका में 'आखिर कहां गया अवैध हथियारÓ शीर्षक से समाचार प्रकाशित किया गया है।

Rajendra Jain
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned