scriptखूनी संघर्ष में महिला की मौत, तीन अन्य घायल | Woman killed, three others injured in ***** clash | Patrika News

खूनी संघर्ष में महिला की मौत, तीन अन्य घायल

locationदौसाPublished: Oct 15, 2021 10:26:28 am

Submitted by:

Rajendra Jain

dausa आम रास्ते को लेकर था दोनों पक्षों में विवाद: घर में बैठे लोगों पर किया हमला

खूनी संघर्ष में महिला की मौत, तीन अन्य घायल

लवाण के ढिगारिया में मौके से साक्ष्य जुटाती एफएसएल टीम व तैनात पुलिस।

दौसा. लवाण. ग्राम पंचायत ढिगारिया की लालपुरा ढाणी में आम रास्ते को लेकर दो पक्षों में चल रहा विवाद बुधवार रात खूनी संघर्ष में बदल गया। इसमें एक पक्ष के लोगों ने रात को दूसरे पक्ष के लोगों पर धारदार हथियारों से ताबड़-तोड़ हमला कर दिया। इसमें एक ही परिवार के चार जने घायल हो गए। एक महिला की इलाज के दौरान जयपुर एसएमएस अस्पताल में मौत हो गई।
इधर, गुरुवार को मृतका के परिजनों ने नामजद आरोपियों को गिरफ्तार करने व एसएफएल टीम को बुलाने की मांग को लेकर अंतिम संस्कार करने से मना कर दिया। बाद में लवाण थाना प्रभारी हरदयाल मीणा ने एसएफएल टीम को बुलाकर मृतका काली देवी बैरवा के घर से साक्ष्य जुटाए व करीब आधा दर्जन लोगों को हिरासत में लिया गया। बाकी फरार आरोपी को पकडऩे के लिए पुलिस टीम रवाना कर दी गई है। रामगढ़ थाना प्रभारी सुभाष चंद व लवाण थाना प्रभारी मय जाप्ते के दिनभर मौके पर तैनात रहे। इसके बाद पुलिस की मौजूदगी में अंतिम संस्कार हुआ।
ढाणी की पहले बिजली काटी
ढाणी में आने से पहले हमलावरों ने पहले बाइकों पर रैकी की और ट्रांसफॉर्मर से ढाणी की बिजली बंद कर दी। अंधेरा होने के बाद सभी परिजन घर के बाहर चौक में बैठे थे। तभी एक दर्जन लोगों ने अंधेरे का फायदा उठाकर हमला कर दिया।
हत्या का मामला दर्ज
थाना प्रभारी ने बताया कि मृतक काली देवी के बेटे ने हत्या का मामला दर्ज कराया है। इसमें बताया कि बुधवार को सभी परिजन अपने घर में बैठे हुए थे। आम रास्ते को लेकर परिवार में विवाद चल रहा था। करीब सात-आठ बजे एक दर्जन लोग हाथों में कुल्हाड़ी, सरिए और धारदार हथियार लेकर घर के अन्दर आ घुसे और परिजनों पर हमला कर दिया। इसमें लादूराम बैरवा के कमर में फैक्चर, पूनीराम का हाथ, कमलेश के पैर और सन्तोष देवी के कान को काटकर जंतर ले गए। काली देवी के सिर में चोट आई। सूचना पर पहुंची लवाण थाना पुलिस ने सभी चिकित्सालय में भर्ती कराया, लेकिन काली देवी के अधिक चोट आने से जयपुर रैफर कर दिया। जहां चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया। सरपंच घासीलाल गुर्जर ने बताया कि कुछ दिन पहले सरकारी रास्ते से अतिक्रमण भी हटाया था। सरकारी रास्ते को दूसरा पक्ष अपने खेतों में मिलाना चाहता था, जबकि रास्ते के दूसरी तरफ मृतका की जमीन थी।
मोबाइल लूट के दो आरोपी गिरफ्तार
दौसा. कोतवाली थाना पुलिस ने शहर में राहगीरों से मोबाइल लूट करने वाली गैंग के दो सदस्यों को गिरफ्तार किया है। थाना प्रभारी लालसिंह यादव ने बताया कि शहर के अरावली विहार कॉलोनी निवासी बरखा खण्डेलवाल ने रिपोर्ट दर्ज कराई थी कि गत 26 जून को वह साढ़े नौ बजे पीलू वाले बालाजी के दर्शन कर वापस आ रही थी। इस दौरान नागौरी पुलिया के समीप दो युवक बाइक पर पीछे से आए और उसके हाथ से मोबाइल छीन कर फरार हो गए। पुलिस ने मामला दर्ज कर तकनीकी सहायता से जांच की तो नांगलराजावतान थाने के अभयपुरा ढाणी नलावाली निवासी रविकुमार मीना व रामगढ़पचवारा थाना इलाके के नयावास निवासी लोकेन्द्र मीना को गिरफ्तार किया गया। आरोपियों को गिरफ्तार करने वाली टीम में एसआई श्यामलाल, एएसआई रामकरण, कांस्टेबल दशरथ सिंह व कुम्हेर शामिल थे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो