scriptपेयजल संकट से त्रस्त महिलाएं पहुंची लालसोट एसडीएम कार्यालय | Women affected by drinking water crisis reached Lalsot SDM office | Patrika News

पेयजल संकट से त्रस्त महिलाएं पहुंची लालसोट एसडीएम कार्यालय

locationदौसाPublished: Jul 15, 2020 10:58:07 pm

Submitted by:

Rajendra Jain

आंदोलन की चेतावनी

पेयजल संकट से त्रस्त महिलाएं पहुंची लालसोट एसडीएम कार्यालय

लालसोट के उपखण्ड अधिकारी कार्यालय पर दीवान की कोठी क्षेत्र में पेयजल संकट को लेकर प्रदर्शन करती महिलाएं

दौसा. लालसोट शहर के वार्ड 4 स्थित दीवान की कोठी क्षेत्र में पेयजल संकट से त्रस्त दर्जनोंंं महिलाएं बुधवार को एसडीएम कार्यालय पर पहुंची। इस दौरान इन महिलाओं ने प्रदर्शन के बाद एसडीएम को ज्ञापन सौप कर पेयजल संकट से निजात दिलाने की मांग की। वार्ड 4 स्थित दीवान की कोठी क्षेत्र की दर्जनों महिलाएं एसडीएम कार्यालय पर पहुंची और पेयजल से निजात दिलाने की मांग को लेकर प्रदर्शन करने लगी।
भारती सैनी, लाली देवी,पूजा सैनी, सीता देवी एवं पूनी देवी समेत कई महिलाओं का कहना था कि दीवान की कोठी तक जलदाय विभाग द्वारा पाइप लाइन बिछाई गई है लेकिन इस लाइन पर जगह जगह हुए अवैध कनेक्शन होने से उनके घरों तक पानी नहीं पहुच रहा है। इससे दर्जनों परिवारों को पेयजल संकट का सामना करना पड़ता है।
महिलाओं ने बताया कि वे गत दिनों उपखण्ड अधिकारी को ज्ञापन भी सौप कर समस्या को बता चुकी हंै, लेकिन समस्या का निदान नही किया जा रहा है। महिलाओं का कहना था कि जल समस्या का समाधान नही किया गया तो वे आंदोलन करने पर मजबूर होंगी। जानकारी मिलने पर उपखण्ड अधिकारी गोपाल जांगिड भी महिलाओंं की समस्या जानने व ज्ञापन लेने के लिए पहुंचे। उन्होंने ज्ञापन लेने के बाद पेयजल आपूर्ति का भरोसा दिया।
हैण्डपंप खराब, बसवा में पेयजल संकट
बसवा. कस्बे में जलदाय विभाग की लापरवाही के कारण खिडक़ी दरवाजा मोहल्ले में हैण्डपंप खराब पडा हुआ है। इसके कारण पानी का संकट छाया हुआ है। इस पर महिलाओं ने विभाग के खिलाफ विरोध-प्रदर्शन किया।
महिला रईसा देवी ने बताया कि मोहल्ले में सात दिन में एक बार करीब 20 मिनट के लिए पानी सप्लाई आती है । हैण्डपंप भी करीब पंद्रह दिन से खराब पडा हुआ है। कई बार जलदाय विभाग में जाकर अवगत कराने के बाद भी हैण्डपंप ठीक नहीं हुआ।
इसके कारण परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। अकरम खान ने बताया कि हैण्डपंप खराब होने के कारण रोजाना दो किलोमीटर दूर से पानी लाना पड़ता है। लोगों को महंगे दामों में टैंकर डलवाकर काम चलाना पड़ रहा है।

ट्रेंडिंग वीडियो