महिलाओं को सिलाई मशीन वितरित

महिलाओं को सिलाई मशीन वितरित

Rajendra Kumar Jain | Publish: Apr, 17 2018 11:55:42 AM (IST) Dausa, Rajasthan, India

जरुरतमंदों की सेवा से पुण्य की प्राप्ति

बांदीकुई. गायत्री परिवार व मधुर हॉस्पिटल की ओर से रविवार को जरुरतमंद महिलाओं को सिलाई मशीनों का वितरण किया गया। इसमें डॉ.राजेश धाकड़ ने कहा कि जरुरतमंदों की सेवा करने से पुण्य की प्राप्ति होती है। इस दौरान छह महिलाओं को सिलाई मशीन वितरित की गई। एक माह का सिलाई प्रशिक्षण दिए जाने की व्यवस्था की गई। गायत्री परिवार के सदस्य सुभाष अवस्थी, प्रहलादनारायण अवस्थी, मधुर चाइल्ड हाॅिस्पटल के डॉ.पीयूष बंसल, डॉ. मधु धाकड़, कुलदीप भौमिया एवं पार्षद सीमा गुर्जर ने भी शिरकत की।

बुराइयों को दूर करने का आह्वान
लालसोट. शहर के गणपति गार्डन में रविवार को कबीर पंथी सन्त रामपाल के शिष्यों के तत्वावधान में सत्संग हुआ। इसमें सभी धर्म शास्त्रों का वाचन किया गया। समाज में फैली बुराइयों, नशाखोरी, दहेज प्रथा, भू्रण हत्या, रिश्वतखोरी आदि को दूर करने का सन्देश दिया गया। दहेज प्रथा को मिटाने तथा नशा मुक्त भारत बनाने के लिए गुरुवाणी के माध्यम से श्रद्धालुओं को जागरूक किया।
इसी तरह संत निरंकारी मण्डल का रविवार को सामुदायिक भवन खोहरापाडा में हुए सत्संग में संत घनश्याम ने आध्यात्मिक जीवन के बारे में व्याख्यान दिए। उन्होंने कहा कि गुरु के माध्यम से ही परमात्मा को पाया जा सकता है। गोपाल, आनन्दीलाल, कमलेश सैनी ने भी विचार व्यक्त किए। महिलाओं ने भजन प्रस्तुत किए। (नि.सं.)

न्याय आपके द्वार शिविर एक से
नांगल राजावतान. उपखण्ड क्षेत्र की ग्राम पंचायतों में राजस्व मामलों में लोगों को जल्द न्याय देने के लिए राजस्व लोक अदालत न्याय आपके द्वार शिविर 1 मई से शुरू होंगे। न्यायालय शिविर के पीठासीन अधिकारी डॉ. गोरधनलाल शर्मा ने बताया कि शिविर एक मई को बड़ागांव, 7 को मलवास, 14 को चूडिय़ावास, 16 को बैजवाड़ी, 21 को पापड़दा में, 23 को थूमड़ी, 28 को लाहड़ीकावास, 30 को नांगल राजावतान, 4 जून को खवारावजी, 6 को आलूदा, 11 को प्यारीवास, 13 को हापावास, 18 को धरणवास, 20 को छारेड़ा व 27 जून को श्यालावास में शिविर आयोजित होगा।

 

अवकाश से परीक्षा स्थगित
दौसा. परशुराम जयंती के उपलक्ष्य में सरकार द्वारा राजकीय अवकाश घोषित करने से 18 अप्रेल को होनी वाली परीक्षा अब 26 अप्रेल को होगी। समान परीक्षा संयोजक संगीता मानवी ने बताया कि पूर्व में नवीं व ग्यारहवीं की 18 अप्रेल को होने वाली परीक्षा अवकाश के चलते 26 अप्रेल को दो पारियों में होगी।

 

दुर्घटना में एक घायल
महुवा. पीपलखेड़ा गांव में अज्ञात वाहन की टक्कर से एक जना घायल हो गया। जिसे सामुदायिक अस्पताल से जयपुर रैफर कर दिया। बालाहेड़ी चौकी प्रभारी दौलतसिंह ने बताया कि राजेन्द्र बैरवा निवासी पीपलखेड़ा को रोड किनारे पैदल चलते समय अज्ञात वाहन ने टक्कर मार दी।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

Ad Block is Banned