महिला झुलसी, पांच भैंस व पांच बकरियां जिन्दा जली

हजारों रुपए का घरेलू सामान जला

By: Mahesh Jain

Published: 25 Apr 2018, 12:41 PM IST

नांगल राजावतान. ग्र्राम पंचायत खानवास के गांव मांडेड़ा की गोलावाली ढाणी में मंगलवार को तीन छप्परपोश घर व तीन पाटोरपोश घरों में आग लगने से एक महिला झुलस गई, वहीं पांच भैंस तथा पांच बकरियों की जलने से मौत हो गई। आग की घटना में घरों में रखा घरेलू सामान सहित अनाज आदि जल गए।

सरपंच कान्ता मीना ने बताया कि बद्री प्रसाद मीना, रामजीलाल मीना, गोरीशंकर मीना, कमलेश मीना आदि के छप्परपोश व पाटोरपोश घरों में आग लग गई। आग की लपटें देखकर आसपास के ग्रामीण मौके पर पहुंचे। आग तेज होने से घरों में बंधी पांच भैंस व पांच बकरियां जिन्दा जल गई। इसके अलावा एक गाय व एक भैंस भी झुलस गई।

घरो में बंधे अन्य पशुओं को बचाने के चक्कर में मनभर देवी मीना झुलस गई। जिसे जिला चिकित्सालय में भर्ती कराया गया, जहां पर प्राथमिक उपचार के बाद जयपुर रैफर कर दिया गया। आग पर ग्रामीणों ने टैंकरों से पानी डालकर काबू पाया, लेकिन तब तक घरों में रखा घरेलू सामान, बिस्तर, अनाज आदि जल गए। आग से तीन पाटोलपोश की पट्टियां टूटकर गिर गई। सूचना में मौके पर पहुंची दमकल ने आग बुझाने का प्रयास किया गया, लेकिन दमकल के पहुंचने से पहले ही आग से घर तबाह हो गए।


बोरिंग मशीन के डीजल टैंक में आग, मची अफरा-तफरी

मानपुर. कस्बे के मिस्त्री मार्केट में सोमवार देर शाम एक बोरिंग मशीन की बैल्डिंग के दौरान डीजल टैंक में आग लगने से अफरा-तफरी मच गई। व्यापारी दुकानें बंद कर भाग छूटे। लपटें उठती देख पास ही वाहन धुलाई मशीन संचालक ने प्रेशर से पानी का छिड़काव कर आग बुझाई।

जानकारी के अनुसार बोरिंग मशीन की बैल्डिंग के दौरान अचानक डीजल टैंक ने आग पकड़ ली। इससे थोड़ी देर में ही तेज लपटें उठने लगी। लोगों ने बड़े हादसे की संभावनाओं को लेकर दुकानें बंद दी। आग पर काबू पाने के लिए कोई उपाय नहीं दिखने पर पास ही वाहन धुलाई सेंटर के संचालक ने प्रेशर चालू कर 10-15 मिनट में आग पर काबू पा लिया। इसके बाद लोगों ने राहत की सांस ली। सूचना पर पुलिस भी मौके पर पहुंच गई।

women-half-burnt-five-buffaloes-and-five-goats-burnt-alive
Mahesh Jain Bureau Incharge
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned