महिलाएं उतरी सड़कों पर, हाइवे पर जाम

महिलाएं उतरी सड़कों पर, हाइवे पर जाम

Rajendra Kumar Jain | Publish: May, 18 2018 10:21:19 AM (IST) Dausa, Rajasthan, India

शिविर में सुनवाई नहीं होने का मामला...

लालसोट. मंडावरी कस्बे मेें विभिन्न इलाकों में व्याप्त पेयजल संकट को लेकर महिलाओं का गुस्सा गुरुवार को दुुबारा फूट पड़ा।

ग्राम पंचायत मुख्यालय पर आयोजित न्याय आपके द्वार अभियान शिविर में सुनवाई नहीं होने के बाद दर्जनों महिलाओं ने अटल सेवा केंंद्र के सामने से गुजर रहे एनएच 11 बी पर करीब आधा घंटे तक जाम लगा दिया। कस्बे के सोनी मोहल्ला, बोरदी मोहल्ला, पीपली चौक, जोशी मोहल्ला, कच्ची सड़क समेत कई मोहल्लों की दर्जनों महिलाएं दोपहर को अटल सेवा केंद्र पर आयोजित न्याय आपके द्वार अभियान के तहत आयोजित शिविर में पहुंच गई।

महिलाओं ने शिविर में उपखण्ड अधिकारी नवरत्न कोली एवं तहसीलदार हनुमान प्रसाद मीना समेत कई अधिकारियों से कस्बे में व्याप्त पेेयजल संकट से निजात दिलाने की मांग की। महिलाओं ने बताया कि वे कई बार जलदाय विभाग के अधिकारियों को भी इस बारे में सूचित कर चुकी है, उसके बाद भी उनके इलाकों में पेयजल का संकट व्याप्त है।

इस पर एसडीओ व जलदाय विभाग के अधिकारियों ने बताया कि कस्बे में पेयजल आपूर्ति के लिए तीन नए ट्यूबवैल लगाने का काम जारी है। महिलाएं तत्काल पेयजल संकट का निदान करने की मांग करते हुए एनएच 11 बी पर जा पहुंची और यातायात अवरुद्ध कर दिया। जानकारी मिलते ही शिविर में मौजूद अधिकारी मौके पर पहुंचे और जाम खुलवाने के प्रयास में जुट गए। उपखण्ड अधिकारी ने अभियंता अरुण यादव को निर्देश दिए कि पेयजल संकट से तत्काल राहत दिलाने के लिए टैंकर से जलापूर्ति की व्यवस्था तथा निर्माणाधीन तीनों ट्यूबवैलों का काम शीघ्र ही पूरा करें। (निप्र.)

दो महीने से नहीं मिल रहा पानी
महुवा. शहर के मंडावर रोड स्थित जवाहर कॉलोनी के महिला - पुरुषों ने गुरुवार को जलदाय कार्यालय पहुंच कर पेयजल समस्या से निजात कराने की मांग की। जहां उन्होंने जलदाय कार्यालय के सामने प्रशासन व जलदाय विभाग के खिलाफ जमकर नारेबाजी कर विरोध प्रदर्शन किया।
जानकारी के अनुसार जवाहर कॉलोनी में पिछले 2 महीने से चल रही पेयजल समस्या को लेकर गुरुवार को कॉलोनी की महिलाएं व पुरुष एकत्रित होकर सहायक अभियंता कार्यालय पहुंचे जहां उन्होंने अधिकारियों से पानी की व्यवस्था कराए जाने की मांग की। वहीं अधिकारियों के नहीं मिलने के कारण उन्होंने जम कर नारेबाजी कर विरोध जताया। महिलाओं ने बताया कि रात में दूर से पानी लाकर प्यास बुझानी पड़ रही हैं ।

गौरतलब है कि पिछले 2 माह में जवाहर कॉलोनी के लोग तीन बार जाकर जलदाय विभाग कार्यालय पर पानी की मांग को लेकर विरोध जता चुके हैं। इसके बावजूद भी स्थानीय प्रशासन व जनप्रतिनिधियों द्वारा पानी की समस्याओं का समाधान नहीं किया गया है वही अधिकारी ने जलदाय विभाग को पत्र लिख कर मांग के अनुसार पेयजल के लिए टैंकर व्यवस्था चालू कर लोगों की प्यास बुझाने के लिए निर्देश दिए हैं। विरोध प्रदर्शन कर रहे महिला पुरुषों को पुलिस व विभाग के अधिकारियों के द्वारा समझाइस की गई तथा कॉलोनी में पेयजल व्यवस्था कराए जाने के भरोसे दिलाने के बाद महिला पुरुष वापस लौटे ।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।
OK
Ad Block is Banned