महिला श्रमिकों ने परात फावड़े लहराकर किया विरोध प्रदर्शन

ग्राम पंचायत भांडेडा में कार्यरत मनरेगा कर्मियों को मजदूरी का भुगतान कम मिलने से फूटा आक्रोश

By: Mahesh Jain

Published: 12 Jan 2021, 07:48 PM IST

बांदीकुई(दौसा) ग्राम पंचायत भांडेडा में कार्यरत मनरेगा कर्मियों को मजदूरी का भुगतान कम मिलने से आक्रोशित महिला श्रमिकों ने मंगलवार को उपखंड अधिकारी कार्यालय के बाहर फावड़े परात आदि लहराकर विरोध प्रदर्शन किया तथा उपखंड अधिकारी को ज्ञापन सौंपा। वार्ड पंच सोहन लाल के नेतृत्व में कार्यालय पहुंची श्रमिकों ने बताया कि पंचायत क्षेत्र में नाला निर्माण कार्य चल रहा है। जहां कड़ी मेहनत करने के बाद कार्य का सही भुगतान नहीं मिल रहा है।

उन्होंने बताया कि कार्य करने से उनके हाथों में छाले तक पड़ गए हैं। लेकिन मजदूरी बहुत ही कम मिली है। इससे उनमें आक्रोश व्याप्त है। कम मजदूरी मिलने से घर का खर्चा चलाना भी मुश्किल हो रहा है। घटना की सूचना पर बांदीकुई थाना पुलिस कर्मियों ने मौके पर पहुंचकर श्रमिकों को समझा बुझाकर मामला शांत किया। इस पर उपखंड अधिकारी पिंकी मीना ने विकास अधिकारी को दूरभाष पर प्रकरण की वास्तविक जांच करने के निर्देश दिए।

सरपंचों ने सौंपा ज्ञापन

बडिय़ाल कला. क्षेत्र में व्याप्त समस्याओं को लेकर सरपंचों ने निर्वतमान जिला प्रमुख को ज्ञापन सौंपा। बडिय़ाल कलां सरपंच चमेली देवी सैनी,रलावता सरपंच केशंता देवी गुर्जर,मूंडघिस्या सरपंच संतोष देवी राजपूत आदि ने बताया कि बडिय़ाल कलां में पानी की विकट समस्या व्याप्त है। बिजली की भारी कटौती की जा रही है। इससे तीनों ग्राम पंचायतों के लोग परेशान हैं।

इससे किसान एवं व्यापारी वर्ग परेशान हैं। बडियाल क लां का मुख्य बाजार संकरा है। ऐसे में तीन किमी का रिंग रोड स्वीकृत किया जाने, सरकारी अस्पताल के नवीन भवन का मुख्य रोड पर शीघ्र निर्माण कराने, खटीक का तिबारा से लोटवाड़ा तक क्षतिग्रस्त सड़क का नव निर्माण कराने, बडियाल कलां, मूंडघिस्या, रलावता ग्राम पंचायतों के बीच में एक खेल स्टेडियम आवंटित करने, बडियाल कलां राजकीय प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र में नर्सिग स्टाफ बढ़ाने आदि समस्याओं के निराकरण की मांग की है।

महिला श्रमिकों ने परात फावड़े लहराकर किया विरोध प्रदर्शन
Mahesh Jain Bureau Incharge
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned