script

आंदोलन के मुकदमे को लेकर गुर्जरों में फूटा रोष

locationदौसाPublished: Mar 16, 2019 08:51:53 am

Submitted by:

gaurav khandelwal

https://www.patrika.com/rajasthan-news/

gurjar samaj

आंदोलन के मुकदमे को लेकर गुर्जरों में फूटा रोष

सिकंदरा. लोकसभा चुनाव से पहले गुर्जर आंदोलन के दौरान दर्ज हुए मुकदमों को लेकर समाज के लोगों ने सरकार के खिलाफ रोष जताया है। इसको लेकर शुक्रवार को कैलाई देवनारायण भगवान मंदिर में गुर्जर महासभा के जिलाध्यक्ष रामचंद्र खूंटला की अध्यक्षता में समाज के पंच पटेलों की बैठक हुई। इसमें लोगों ने आंदोलन के दौरान दर्ज हुए मुकदमों को वापस लेने की मांग की। साथ ही सरकार को चेतावनी दी है कि जल्दी ही गुर्जर आंदोलन के मुकदमे वापस नहीं लिए गए तो लोकसभा चुनाव में कांग्रेस पार्टी को इसका खामियाजा भुगतना पड़ेगा।
युवा गुर्जर महासभा के कार्यकारी अध्यक्ष मानसिंह बुर्जा, श्रवण सूबेदार, रामविलास मरियाड़ा सहित दर्जनों लोगों ने बताया कि सरकार द्वारा पिछले आंदोलन के दौरान मानोता गांव में जयपुर दिल्ली रेलवे ट्रैक को जाम करने के मामले में गिरफ्तारी के आदेश से समाज में रोष व्याप्त है। उन्होंने सरकार पर वादाखिलाफी का आरोप लगाया। उन्होंने सरकार को चेतावनी दी कि सरकार अपने वादे के अनुसार आंदोलन के दर्ज मुकदमों को वापस लें, नहीं तो गुर्जर समाज के लोग लोकसभा चुनाव में मुंहतोड़ जवाब देंगे। इसको लेकर समाज का प्रतिनिधिमंडल शनिवार को मुख्यमंत्री के दौसा आगमन पर मिलकर समस्या के बारे में अवगत कराएगा। इसका भी निर्णय बैठक में किया गया।
कांग्रेस की चुनावी सभा आज, गहलोत-पायलट आएंगे


भाण्डारेज. दौसा लोकसभा क्षेत्र में कांग्रेस के चुनावी अभियान का आगाज शनिवार को सिकराय विधानसभा क्षेत्र के भाण्डारेज कस्बे से होगा। इसमें मुख्यमंत्री अशोक गहलोत, प्रदेश अध्यक्ष व उप मुख्यमंत्री सचिन पायलट, राजस्थान कांग्रेस प्रभारी अविनाश पांडे सहित कई नेता भाण्डारेज पावर हाउस के सामने स्थित स्टेडियम में सभा को प्रात: 11 बजे से सम्बोधित करेंगे।

विधानसभा चुनाव के बाद पहली बार कांग्रेस के आला नेता जिले में आ रहे हैं। स्थानीय नेता सभा की जोर-शोर से तैयारी कर रहे हैं। भीड़ जुटाने के लिए वाहनों की व्यवस्था की जा रही है। स्टेडियम में शमियाना लगा दिया गया तथा समीप ही हेलीपेड बनाया गया हैं। शुक्रवार को महिला बाल विकास मंत्री ममता भूपेश, कांग्रेस जिलाध्यक्ष रामजीलाल ओड, युवक कांग्रेस अध्यक्ष सुरेन्द्र गुर्जर, भाण्डारेज ब्लॉक अध्यक्ष हीरालाल सैनी समेत कई पदाधिकारियों ने तैयारियों को अन्तिम रूप दिया।

सभा स्थल व हेलीपेड पर सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लेने के लिए पुलिस अधीक्षक प्रहलादसिंह कृष्णियां, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक अनिलकुमार, उपखण्ड अधिकारी दौसा गोवर्धनलाल शर्मा, सार्वजनिक निर्माण विभाग के अधिकारी पहुंचे।


जिलाध्यक्ष रामजीलाल ओड़ ने बताया कि सभा में चिकित्सा मंत्री रघु शर्मा, राजस्व मंत्री हरीश चौधरी, उद्योग मंत्री परसादीलाल मीना, महिला एवं बाल विकास मंत्री ममता भूपेश, विधायक मुरारीलाल मीना व जीआर खटाणा सहित कई नेता शामिल होंगे।

ट्रेंडिंग वीडियो