लालसोट. खुर्रा गंाव के बीजासणी माता के पांच दिवसीय लक्खी मेले का समापन रविवार शाम शाम कुश्ती दंगल के साथ हुआ। मेले के अंतिम दिन भी हजारों श्रद्धालुओं ने माता के दरबार में पहुंच परिवार समेत आराधना की और मन्नत मांगी।

इस दौरान अस्थाई दुकानों पर ग्रामीणों ने जमकर खरीदारी की। समापन के मौके पर ग्राम पंचायत की ओर से विशाल कुश्ती दंगल का आयोजन किया गया।इसमें कई प्रदेेशों से आए 82 पहलवानों ने शिरकत की। ग्रामीणों के खासा आकर्षण का केंद्र रही महिला वर्ग की कुश्ती की विजेता हरियाणा की पूनम बनी। पुरुष वर्ग के रोमांचक मुकाबले मेंं धर्मवीर मीना विजेता रहे। विजेताओं को ग्राम पंचायत के सरपंच विजय सिंह मीना, भाजपा महिला मोर्चा की प्रदेश मंत्री सुमन मीना ने पुरस्कारों का वितरण किया।
इस मौके पर मेले के दौरान कानून व्यवस्था व अन्य सुरक्षा संबधी कर्तव्यों का बेहतर ढंग से निर्वाहन करने पर ग्राम पंचायत की ओर विभिन्न विभिागों के कार्मिकों को सम्मानित भी किया गया। समापन पर मंडावरी थाना प्रभारी उदयचंद समेत कई अधिकारी मेला स्थल कानून व्यवस्थाओं का जायजा लेते रहे।(नि.प्र.)
जनता के हितों के लिए हमेशा तैयार
खुर्रा गंाव के बीजासणी माता के पांच दिवसीय लक्खी मेले के समापन समारोह में राज्य सभा संासद डॉ. किरोड़ीलाल मीना ने मुख्य अतिथि के तौर पर शिरकत की। सरपंच विजयसिंह मीना की अगुवाई में ग्रामीणों ने उनका स्वागत किया। उन्होंने कहा कि यह कुश्ती दंगल है और यहां बलशाली सूरमा विजेता बनते है, लेकिन राजनीति में वहीं सूरमा विजेता होता है जिस पर जनता की कृपा होती है। उन्होंने कहा कि वे सदा जनता के हितों के लिए लड़ते रहेंगे। बीजासणी माता के आशीर्वाद से क्षेत्र में सुख समृद्धि बढ़े और मीन भगवान मंदिर का अधूरा निर्माण भी शीघ्र पूरा कराने के प्रयास होंगे। (नि.प्र.)

बालाजी की झांकी सजाई
दौसा. सिकदरा के नले वाले बालाजी मंदिर में हनुमान जन्मोत्सव धूमधाम से मनाया गया। श्रद्धालुओं ने संगीतमय रामधुनी व सुन्दरकाण्ड पठन किया। बालाजी की विशेष फूल बंगला झांकी सजाकर प्रसादी वितरित कीगई। इस दौरान संत छविरामदास, राजेश शर्मा, महेश टेलर, फूलचन्द सैनी, किशन मीना, जितेन्द्र नईवाल आदि मौजूद थेे।

टॉपर्स को किया सम्मानित
दौसा
स्टूडेन्टस वेलफेयर सोसायटी की ओर से आयोजित जिला प्रतिभा खोज परीक्षा का परिणाम रविवार को राजा पब्लिक स्कूल में घोषित किया गया। परीणाम के साथ ही परीक्षार्थियों को सही एवं गलत प्रश्नों के मूल्याकंन की जानकारी दी गई तथा अगली कक्षा सफलता हेतु विषय विशेषज्ञों द्वारा कॅरियर गाइडेन्स दिया गया। समारोह के मुख्य अतिथि जिला शिक्षा अधिकारी प्रारम्भिक रामप्रसाद बैरवा रहे। अध्यक्षता स्कूल के निदेशक गंगालहरी शर्मा ने की। विशिष्ट अतिथि राजकीय उ.मा.वि. श्यालावास खुर्द प्रधानाचार्य लोकेश शर्मा, विनोद कुमार शर्मा एवं राजेन्द्र कुमार शर्मा रहे। गंगालहरी शर्मा ने सभी कक्षाओं में टॉपर्स रहे छात्रों के लिए स्कॉलरशिप की घोषणा की।
परीक्षा संयोजक राहुल शर्मा ने बताया कि कक्षा 5 में कुशाग्र बैदाड़ा, 6 में शुभम जोशी, 7 में गिरीश शर्मा, 8 में शीतल कुमारी जांगिड़, 9 में हर्षित शर्मा, कक्षा 10 में अभय कुमार शर्मा, 11 में प्रान्जल शर्मा ने जिले में प्रथम रैंक प्राप्त की। इस अवसर पर प्रत्येक कक्षा के टॉप 10 छात्रों को प्रमाण पत्र देकर सम्मानित किया गया। सफल छात्रों को स्कॉलरशिप प्रदान की जाएगी।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।
OK
Ad Block is Banned