scriptयुवक का अपहरण, पांच लाख रुपए की मांगी फिरौती | Young man kidnapped, ransom demanded for five lakh rupees | Patrika News

युवक का अपहरण, पांच लाख रुपए की मांगी फिरौती

locationदौसाPublished: Nov 30, 2020 07:33:55 pm

Submitted by:

Rajendra Jain

– दो आरोपी गिरफ्तार, बाइक भी जब्त

युवक का अपहरण, पांच लाख रुपए की मांगी फिरौती

लालसोट के एक होटल से एक युवक को अपह्रत करने व पांच लाख की फिरौती मांगने की घटना में गिरफ्तार आरोपी व जब्त की गई बाइक।

दौसा. लालसोट शहर के एक होटल में खाना खाने आए एक युवक का बाइक सवारों द्वारा अपहरण कर पांच लाख रुपए की फिरौती मांगे जाने का मामला प्रकाश में आया है। घटना की सूचना मिलते ही लालसोट थाना पुलिस ने भी त्वरित कार्रवाई करते हुए मात्र पांच घंटे में दो आरोपियों को गिरफ्तार कर अपहृत को भी दस्तयाब कर लिया। साथ ही घटना में उपयोग ली गई एक बाइक को जब्त कर लिया।
लालसोट थाना प्रभारी राजवीर सिंह राठौड़ ने बताया कि 28 नवम्बर की रात्रि सवाई माधोपुर जिले के फुलवाड़ा गांव निवासी शाकिर व सद्दाम अपनी कार से शहर के एक होटल पर खाना खाने पहुंचे थे। इसी दौरान दो बाइक पर सवार होकर आए अज्ञात बदमाश शाकिर का अपहरण व उसकी कार भी ले गए। मामले की जानकारी लालसोट पुलिस को रात्रि करीब एक बजे मिलने के बाद पुलिस अधीक्षक मनीष अग्रवाल व एएसपी अनिल सिंह चौहान के निर्देश पर लालसोट सीओ सतीश यादव के सुपरविजन में थाना प्रभारी की अगुवाई में तीन अलग-अलग टीमों का गठन किया गया।
इस दौरान थाना प्रभारी ने घटनास्थल पर पहुंचकर घटना की जानकारी ली और आरोपियों के संबंध में महत्वपूर्ण इनपुट प्राप्त कर तीनों टीमों को अलग-अलग इलाकों के लिए रवाना किया। इस दौरान तकनीकी संसाधनों से प्राप्त सूचना के आधार पर करौली जिले में लुलोज नदी के पास मौजा कानपुरा गांव थाना सपोटरा से शाकिर पुत्र शरीफ उम्र 21 साल निवासी फुलवाड़ा तहसील बामनवास को दस्तयाब कर लिया।
इसके बाद पुलिस ने लगातार आरोपियों के संभावित ठिकानों पर दबिश दी। इस पर घटना के पांच घंटे बाद ही पुलिस दल ने कृष्ण कुमार मीना निवासी डिकोली कलां और गजानन मीना निवासी पहाड़पुरा निवासी करौली को गिरफ्तार कर वारदात में प्रयुक्त बाइक को भी जब्त कर लिया। थाना प्रभारी ने बताया कि आरोपी दो मोटरसाइकिल पर सवार होकर लालसोट आए थे। इस दौरान होटल से शाकिर को जबरदस्ती पकड़कर अपनी बाइक पर बिठा कर ले गए और लूलोज नदी पर मारपीट की और उसके परिजनों के पास फोन करवाकर फोन पे के जरिए पांच लाख रुपए की फिरौती मांगी और कानपुरा गांव में ही एक कमरे में बंधक बना दिया।
थाना प्रभारी ने बताया कि मामले की जांच जारी है। घटना में शामिल अन्य आरोपियों की भी तलाश जारी है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो