युवा कांग्रेस ने सांसद दीया कुमारी के काफिले के आगे आकर किया प्रदर्शन

महंगाई के विरोध में तख्ती व बैनर लहराकर नारे लगाए

By: Mahesh Jain

Published: 12 Jul 2021, 06:47 PM IST

दौसा. महंगाई के विरोध में प्रदर्शन कर रहे युवा कांग्रेस पदाधिकारियों ने सोमवार को दौसा आई राजसमंद सांसद दीया कुमारी के काफिले के आगे आकर प्रदर्शन किया। इस दौरान मोदी सरकार के विरोध से जुड़ी तख्तियों व बैनर को लहराकर नारे लगाए। विरोध को देखते हुए भाजपा पदाधिकारियों ने सांसद की गाड़ी को रोंग साइड से निकलवाई।


दरअसल, दौसा शहर के आगरा रोड स्थित एक पेट्रोल पंप पर युवा कांग्रेस ने महंगाई के विरोध में हस्ताक्षर अभियान चला रखा था। वहीं भाजपा जिला कार्यसमिति की बैठक में मुख्य अतिथि के रूप में आई दीया कुमारी का काफिला उसी मार्ग से गुजरना था। जैसे ही युवा कांग्रेस के नेताओं को भाजपा सांसद के काफिले की आने की भनक लगी तो वे पेट्रोल पंप से उठकर तख्तियों व बैनर लहराते हुए बीच सड़क पर आ खड़े हुए और नारेबाजी करने लगे।

सांसद के काफिले को आता देख युवा कांग्रेसी सड़क के बीच खड़े हो गए और विरोध के स्वर तेज कर दिए। आगे चल रही गाडिय़ों में से भाजपा जिलाध्यक्ष डॉ. रतन तिवाड़ी सहित अन्य पदाधिकारी नीचे उतर गए और जैसे-तैसे सांसद की गाड़ी को निकालने का प्रयास करने लगे।

विरोध को देखते हुए भाजपा नेताओं ने सांसद की गाड़ी को डिवाइडर के कट में से रोंग साइड की तरफ घुमवाकर निकाल दिया। ऐसे में दूसरी तरफ दौड़कर युवा कांग्रेस नेताओं ने बैनर और तख्तियां लहराकर सांसद के समक्ष महंगाई का विरोध दर्ज करवा दिया। इस दौरान युवा कांग्रेस के जिलाध्यक्ष राहुल सबलपुरा, प्रदेश सचिव हरिमोहन आजाद, दौसा विधानसभा क्षेत्र अध्यक्ष करतार सिंह माल, मोईन खान सहित कई कार्यकर्ता थे।

तकरार की बन गई थी आशंका

दीया कुमारी के काफिले के आगे युवा कांग्रेस के प्रदर्शन के दौरान दोनों पक्षों के बीच तकरार की आशंका खड़ी हो गई थी। युवा कांग्रेस का एक बैनर भी भाजपा कार्यकर्ताओं ने छीन लिया था। खास बात यह है कि इस दौरान पुलिस भी कहीं नजर नहीं आई। खुफिया तंत्र विरोध को भांपने में विफल रहा।

युवा कांग्रेस ने सांसद दीया कुमारी के काफिले के आगे आकर किया प्रदर्शन
Mahesh Jain Bureau Incharge
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned