scriptभारी बारिश का अलर्ट जारी होने के बाद से हरकत में आया आपदा नियंत्रण विभाग,जिला मजिस्ट्रेटों को दिया यह निर्देश | Disaster control department being strict after heavy rain alert | Patrika News

भारी बारिश का अलर्ट जारी होने के बाद से हरकत में आया आपदा नियंत्रण विभाग,जिला मजिस्ट्रेटों को दिया यह निर्देश

locationदेहरादूनPublished: Jul 23, 2018 06:19:54 pm

Submitted by:

Prateek

बता दें कि पर्वतीय प्रदेश उत्तराखंड के विभिन्न इलाकों में बीते दिनो से लगातार बारिश हो रही है। सबसे ज्यादा बारिश देहरादून और उसके आस पास के इलाकों में देखी गई है…

heavy rain

heavy rain

(देहरादून): देवभूमी उत्तराखंड में हो लगातार हो रही बारिश परेशानी का सबब बन गई है। मौसम विभाग की ओर से आगामी तीन दिनो में भारी बारिश होने के आसार व्यक्त करने के बाद से राज्य का आपदा नियंत्रण विभाग हरकत में आ गया है। विभाग की ओर से सभी जिलों के मजिस्ट्रेट को यह निर्देश दिया गया है कि भविष्य में सामने आने वाली हर समस्या से निपटने के लिए हर तरह से तैयार रहे।


मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट

बता दें कि पर्वतीय प्रदेश उत्तराखंड के विभिन्न इलाकों में बीते दिनो से लगातार बारिश हो रही है। सबसे ज्यादा बारिश देहरादून और उसके आस पास के इलाकों में देखी गई है। वहीं विभिन्न इलाकों से बादल फटने और भूस्सखलन होने की खबरें भी सामने आती रही हैं। मौसम विभाग की ओर से भारी बारिश का अलर्ट जारी किया गया है। जिसमे बताया गया है कि आगामी 25,26 और 27 जुलाई को राज्य में भारी बारिश होने के आसार है। इस बारिश से राज्य में और भी नुकसान हो सकता है। मौसम विभाग की ओर यह अलर्ट जारी करने के बाद से आपदा प्रबंधन ने फुर्ती दिखाते हुए आने वाले समय में सामने आने वाली समस्याओं से निपटने के लिए सख्त कदम उठाया है।

 

https://twitter.com/ANI/status/1021355144221360128?ref_src=twsrc%5Etfw

 

जारी की एडवायजरी,दिया यह निर्देश

आपदा प्रबंधन विभाग ने सभी जिलों के मजिस्ट्रेट को एडवायजरी जारी कर भारी बारिश से निपटने के लिए सभी बंदोबस्त करने और सर्तक रहने की बात कही है। विभाग की ओर से जारी एडवायजरी में मजिस्ट्रेटों को यह निर्देश दिया गया है कि यदि भविष्य में कोई भी अप्रिय घटना हेाती है तो उससे निपटने के लिए सभी बंदोबस्त होने चाहिए। राज्य में यातायात व सुरक्षा व्यवस्था को बनाए रखने के लिए सर्तक रहने के निर्देश दिए गए। सभी पुलिस स्टेशनों में राहत उपकरण होने और वायर लैस रखने के निर्देश दिए गए है।

https://twitter.com/ANI/status/1021355146096152577?ref_src=twsrc%5Etfw
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो