script

अंधड़ और बारिश ने खोली उत्तराखंड सरकार की पोल!

locationदेहरादूनPublished: Jun 02, 2018 08:23:17 pm

उत्तराखंड में पिछले दिनों हुई बरसात ने सरकार की कलई पूरी तरह से खोल कर रख दी है..

Trivendra Singh Rawat uttarakhand cm

Trivendra Singh Rawat uttarakhand cm

(देहरादून): उत्तराखंड में पिछले दिनों हुई बरसात ने सरकार की कलई पूरी तरह से खोल कर रख दी है। सरकार बार -बार यह दावा कर रही थी कि यदि प्रदेश में भयंकर बरसात भी होती है तो जन जीवन सामान्य रहेगा लेकिन एेसा नहीं हो पाया है।

तेज बारीश आने का अलर्ट

हालांकि उत्तराखंड में आगामी 5 जून से लेकर 10 जून तक घनघोर रूप से बरसात होने की आशंका है। मौसम विभाग के निदेशक विक्रम सिंह के मुताबिक 8 जून से 9 जून के बीच तो अतिवष्टि की आशंका है। लिहाजा सभी संवेदनशील जनपदों को विशेष रूप से अलर्ट रहने की जरूरत है।

बारीश के कारण चारधाम यात्रा हुई प्रभावित

इधर पिछले दिनों हुई बरसात का असर चारधाम यात्रा पर भी पड़ा है। शनिवार को भी केदारधाम,यमुनोत्री,गंगोत्री,बद्रीनाथ और हेमकुंड साहिब की यात्रा बाधित रही। दरअसल पैदल मार्ग पूरी तरह से क्षतिग्रस्त हो गए हैं हालांकि पैदल मार्गों को दुरुस्त करने का काम शुरू कर दिया है। लेकिन पर्वतीय जनपदों में हो रही बारिश की वजह से पैदल मार्गों की मरम्मत भी नहीं हो पा रही है। बिजली सप्लाई कई गांवों में बाधित है। पेयजल की पाइप लाइन भी ग्रामीण क्षेत्रों में क्षतिग्रस्त है। इसके अलावा भूस्खलन से करीब 35 स्थानों पर मलबा जमा हो गया है। अब तक इन स्थानों से मलबा नहीं हटाया जा सका है। 200 संपर्क मार्ग भी पूरी तरह से जलमग्न है। ग्रामीण क्षेत्रों में सैकड़ों पेड़ों के गिरने के अलावा बिजली के पोल भी गिरे हैं। इसके अलावा जौलीग्रांट एयर पोर्ट पर एक पिलर पर गिर पड़ा है हालांकि हवाई सेवा बाधित नहीं हुई है।

इनका कहना है

‘कोई बड़ी घटना नहीं घटी है। तेज बारिश से बड़े नाले अब भी उफन रहे हैं। जान माल की क्षति नहीं हुई है। जिलाधिकारियों को अलर्ट कर दिया गया है। बादल फटने की कोई घटना प्रदेश में नहीं हुई है।

त्रिवेंद्र सिंह रावत,मुख्यमंत्री,उत्तराखंड

ट्रेंडिंग वीडियो