script

लंबे समय से नहीं हो रही थी ब्रिटिशकाल में बने पुल की देखभाल, दो लोगों को जान देकर चुकानी पड़ी कीमत

locationदेहरादूनPublished: Dec 28, 2018 04:53:39 pm

मिली जानकारी के अनुसार इस पुल की जगह नया पुल बनाने का प्रस्ताव बहुत पहले पास हो गया था पर प्रशासन की ओर से लंबे समय से इसकी अनदेखी की जाती रही…

accident

accident

(देहादून): पुरानी इमारतें,पुल यह सभी अपने साथ इतिहास को संजोए रखते हैं। यदि इनकी सार संभाल नहीं की जाए तो यह किसी हादसे को न्योता देने जैसा हो सकता है। लंबे समय से खड़ी यह इमारतें देखभाल के अभाव में किस तरह हादसे का कारण बनती है इसकी बानगी देहरादून में देखने को मिली। कैंट थाना क्षेत्र के बीरपुर में लगभग सौ साल पुराना लोहे का पुल टूटने से एक बड़ा हादसा हो गया। इस हादसे की चपेट में आने से दो लोगों की मौत हो गई। जबकि चार लोग घायल हो गए।

 

 

मिली जानकारी के अनुसार शुक्रवार सुबह बीरपुर के इस पुल पर से एक कार व मोटर साइकिल गुजर रही थी। तभी यह पुल धराशायी हो गया। कार व मोटर साइकिल इसकी चपेट में आ गए। घटना की सूचना मिलने के बाद पुलिस व राहत दल मौके पर पहुंचे। खाई में उतर कर राहत कार्य को अंजाम दिया गया। चार घायलों को रेसक्यू कर बाहर लाया गया। घायलों को इलाज के लिए नजदीकी अस्पताल भेजा गया। पुलिस के अनुसार हादसे में दो लोगों की मौत हो गई। पुल गिरने से इस रास्ते से जाने वाले वाहनों की आवाजाही पूरी तरह से ठप हो गए।


बता दें कि कैंट थाना क्षेत्र के बीरपुर में बना लोहे का यह पुल लगभग 100 साल पुराना है जिसे ब्रिटिश काल में बनाया गया था। मिली जानकारी के अनुसार इस पुल की जगह नया पुल बनाने का प्रस्ताव बहुत पहले पास हो गया था पर प्रशासन की ओर से लंबे समय से इसकी अनदेखी की जाती रही जिसकी कीमत दो लोगों को जान देकर चुकानी पड़ी। गनीमत रही कि घटना के समय पुल पर ज्यादा ट्रैफिक नहीं था नहीं तो और भी लोग हादसे का शिकार हो सकते थे।

ट्रेंडिंग वीडियो