थल सेनाध्यक्ष बिपिन रावत ने किए बद्री विशाल और गंगोत्री धाम के दर्शन

थल सेनाध्यक्ष बिपिन रावत ने किए बद्री विशाल और गंगोत्री धाम के दर्शन
थल सेनाध्यक्ष बिपिन रावत ने किए बद्री विशाल और गंगोत्री धाम के दर्शन

Prateek Saini | Updated: 19 Sep 2019, 06:18:09 PM (IST) Dehradun, Dehradun, Uttarakhand, India

Bipin Rawat: Army Chief पत्नी के साथ बद्री नाथ (Badrinath Dham) धाम और गंगोत्री धाम (Gangorti Dham) के दर्शन किए, इसी के साथ...

(देहरादून): थल सेनाध्यक्ष बिपिन रावत गुरूवार को बद्री विशाल के दर्शन करने पहुंचे। इस दौरान उन्होंने पत्नी मधुलिका रावत के साथ विधि विधान से पूजा अर्चना की। बद्री विशाल के दर्शन करने के उपरांत वह पत्नी के साथ गंगोत्री धाम दर्शन करने पहुंचे।


जानकारी के मुतबिक सेना प्रमुख सुबह लगभग नौ बजे बद्रीनाथ धाम पहुंचे। बद्रीनाथ धाम के धर्माधिकारी भुवन चंद्र ने बताया कि थल सेना प्रमुख ने पंद्रह मिनट तक पूजा अर्चना की। मंदिर में पूजा अर्चना के बाद मंदिर के रावल ईश्वरी प्रसाद नंबूदरी ने उन्हें प्रसाद दिया।


थल सेना प्रमुख के बद्रीनाथ पहुंचने पर सेना व पुलिस प्रशासन ने उनकी अगवानी की। इसके साथ ही बद्रीनाथ केदारनाथ मंदिर समिति के सीईओ बीडी सिंह ने उनका स्वागत किया। इस दौरान सेना प्रमुख के स्वागत के लिए समिति के अन्य सदस्य भी मौजूद रहे।

इसके बाद थल सेनाध्यक्ष बिपिन रावत दोपहर बारह बजकर तीस मिनट पर गंगोत्री धाम दर्शन को पहुंचे। गंगोत्री धाम पहुंच कर उन्होंने विधि विधान के साथ पूजा अर्चना की। गौरतलब है कि सेना प्रमुख विपिन रावत बुधवार को पत्नी संग केदार बाबा के दर्शन करने केदारनाथ धाम पहुंचे थे।

उत्तराखंड की ताजा ख़बरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें...

यह भी पढ़ें: उत्तराखंड में लागू हो सकती है NRC, कैबिनेट मीटिंग में होगी चर्चा, इन इलाकों में पाए गए घुसपैठिये

Show More
खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned