scriptचारधाम यात्रियों की बढ़ती संख्या और वीवीआईपी दौरों ने उड़ाई पुलिस की नींद | chardham yatra devotees number increasing day by day | Patrika News

चारधाम यात्रियों की बढ़ती संख्या और वीवीआईपी दौरों ने उड़ाई पुलिस की नींद

locationदेहरादूनPublished: May 16, 2019 02:27:19 pm

Submitted by:

Prateek

जानकारी के मुताबिक बुधवार को ही ऋषिकेश से चारधाम यात्रा के लिए लगभग ४२०० यात्रियों को लेकर सौ बसें रवाना हुईं…

police

police

(देहरादून): देवभूमि में भारी संख्या में चारधाम यात्रियों की आगमन के चलते तीर्थयात्रियों की सुरक्षा को लेकर राज्य पुलिस के माथे पर बल पड़ने लगे हैं। इसके साथ ही वीवीआईपी दौरों ने पुलिस महकमे के माथे की शिकन और बढ़ा दी है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के १८ मई को प्रस्तावित केदारधाम दौरा, फिर आम चुनाव के बाद राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद की केदार बाबा दर्शन के लिए आगमन व बीच-बीच में अन्य वीवीआईपी के आवागमन के चलते पुलिस को रात दिन एक करने पड़ रहे हैं।


जानकारी के मुताबिक बुधवार को ही ऋषिकेश से चारधाम यात्रा के लिए लगभग ४२०० यात्रियों को लेकर सौ बसें रवाना हुईं। इसके साथ देवभूमि में श्रद्घालुओं का आना लगातार जारी है। श्रद्घालुओं की भीड़ देखकर ठगों व जहरखुरानों के गिरोह भी सक्रिय हो गए हैं। इनसे निपटने के लिए पुलिस भी तरह-तरह के जतन करने में जुटी हुई है।


चारधाम के लिए आने वाले यात्रियों की सकुशल यात्रा के लिए नटराज चौक, त्रिवेणी घाट पुलिस चौकी, श्यामपुर पुलिस चौकी एवं आईएसबीटी पुलिस चौकी पर लाउडस्पीकर एवं माइक के माध्यम से लगातार स्लोगन चलाए जा रहे हैं।


जरूरत पर कॉल करें

100 नंबर व 0135- 2430100


जागरूकता पर जोर


वरिष्ठ अधीक्षक पुलिस निवेदिता कुकरेती ने बताया कि यात्रियों को ठगी से सावधान करने व जागरूक करने की कवायद जारी है। इसके तहत जगह जगह, ठगों /जहर खुरानों से सावधान, लावारिस वस्तुओं को न छुएं एवं इसकी जानकारी तत्काल पुलिस को दें, गंगा में तैरना मना है, दुर्घटना ग्रस्त क्षेत्र, वन वे, तीव्र मोड़ आदि की सूचनाओं वाले साईन बोर्ड लगाकर बाहर से आने वाले यात्रियों के साथ होने वाली दुर्घटनाओं को रोकने का प्रयास किया जा रहा है।

ट्रेंडिंग वीडियो