चालान को लेकर हेमकुंड साहिब यात्रियों व स्थानीय युवकों में मारपीट, एक घायल

Hemkund Sahib: पुलिस की ओर से चालान किए जाने से गुस्से में आए हेमकुंड जाने वाले तीर्थयात्रियों ने कुछ स्थानीय युवकों को रोककर उनका चालान करने के लिए कहा। इस बात को लेकर तीर्थयात्रियों और स्थानीय निवासियों के बीच कहासुनी हो गई...

By: Prateek

Published: 01 Jul 2019, 08:46 PM IST

(देहरादून,हर्षित सिंह): उत्तराखंड के श्रीनगर जिले ( Srinagar ) में आज दोपहर हेमकुंड साहिब ( hemkund sahib ) के दर्शन के लिए जा रहे तीर्थयात्रियों और स्थानीय निवासियों के बीच मारपीट हो गई। इसमें एक युवक घायल हो गया। इस बीच मौके पर मौजूद पुलिस ( Uttarakhand Police ) ने किसी तरह बीच बचाव कर मामले को शांत करवाया। खबर लिखे जाने तक किसी पक्ष की तरफ से तहरीर नहीं दी गई।


जानकारी के मुताबिक लगभग एक बजे पालिक तिराहे पर दुपहिया वाहन की नियमित चेकिंग चल रही थी। इस दौरान चौराहे पर तैनात यातायात उपनिरीक्षक आरसी पांडे ने ऋषिकेश की ओर से आ रहे हेमकुंड साहिब यात्रियों के कुछ दुपहिया वाहनों को रोकर चालान काटा।


पुलिस की ओर से चालान किए जाने से गुस्से में आए हेमकुंड जाने वाले तीर्थयात्रियों ने कुछ स्थानीय युवकों को रोककर उनका चालान करने के लिए कहा। इस बात को लेकर तीर्थयात्रियों और स्थानीय निवासियों के बीच कहासुनी हो गई। कहासुनी को मारपीट में तबदील होने में ज्यादा समय नहीं लगा। दोनों पक्ष पुलिस की मौजूदगी में आपस में उलझ गए। इस दौरान एक व्यक्ति के सिर पर चोट भी आई।


मारपीट के दौरान एक व्यक्ति घायल हो गया। मौके पर मौजूद पुलिस ने मामले की गंभीरता को भांपते हुए किसी तरह मामले को शांत किया। पुलिस भीड़ को शांत करने के लिए कुछ यात्रियों को थाने ले गई। हांलाकि इस दौरान स्थानीय निवासी बाइक से हेमकुंड साहिब की यात्रा पर रोक लगाने की मांग करने लगे। कोतवाल एनएस बिष्ट ने कहा कि चालान की बात को लेकर यात्रियों का स्थानिय निवासियों से विवाद हो गया। पुलिस ने मौके पर कार्रवाई करते हुए मामले को शांत करवाया।

उत्तराखंड से जुड़ी ताजा ख़बरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करे...


यह भी पढे: मुख्यमंत्री ने देहरादून में देश के 5वें कोस्ट गार्ड भर्ती सेंटर का शिलान्यास किया

Show More
Prateek Desk
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned