scriptCongress will conduct three phase survey for distribution of tickets | उत्तराखंड में कांग्रेस लोस सीटों के टिकट बंटवारे को करेगी तीन चरण का सर्वे, जानें पूरी प्लानिंग | Patrika News

उत्तराखंड में कांग्रेस लोस सीटों के टिकट बंटवारे को करेगी तीन चरण का सर्वे, जानें पूरी प्लानिंग

locationदेहरादूनPublished: Nov 24, 2023 07:16:32 pm

Submitted by:

Naveen Bhatt

उत्तराखंड की पांचों लोस सीटों पर प्रत्याशी चयन को लेकर कांग्रेस ने प्लानिंग शुरू कर दी है। इसके तहत सबसे पहले तीन चरण का सर्वे किया जाएगा। उसके बाद आगे की कार्यवाही की जाएगी।

congress_headquarters.jpg
कांग्रेस मुख्यालय उत्तराखंड
उत्तराखंड में विस चुनाव हारने के बाद पांचों लोस सीटों पर प्रत्याशी चयन को लेकर कांग्रेस फूंक-फूंक कर कदम बढ़ा रही है। पिछले लोस चुनाव में कांग्रेस के सभी धुरंधरों को चारों खाने चित होना पड़ा था। लिहाजा इस बार कांग्रेस तीन चरणों के सर्वे के बाद ही लोस चुनाव के लिए प्रत्याशी का चयन करेगी।
प्रदेश नेतृत्व करेगा दो सर्वे
अबकी कांग्रेस प्रदेश नेतृत्व दो चरणों के सर्वे के बाद रिपोर्ट केन्द्रीय कमेटी को भेजेगा। इसके बाद केन्द्रीय टीम सर्वे करेगी। तीन सर्वे के बाद ही टिकट फाइनल किया जाएगा।
सामने आने लगे दावेदार
लोस चुनाव की तिथि नजदीक आने के साथ ही उत्तराखंड में दावेदारों के नाम सामने आने लगे हैं। इसी को ध्यान में रखते हुए कांग्रेस ने तीन चरणों के सर्वे के बाद उम्मीदवारों के नाम तय किए जाने का निर्णय लिया है। कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष करन माहरा के मुताबिक लोस चुनाव के लिए केंद्रीय नेतृत्व ने तीन चरण के सर्वे के बाद प्रत्याशियों के चयन का निर्णय लिया है।
कार्यकर्ताओं की ली जा रही राय
वर्तमान में प्रदेश नेतृत्व प्रत्याशियों को लेकर सर्वे के तहत जिला स्तर पर हो रहे सम्मेलनों में कार्यकर्ताओं की राय ले रहा है। पूरे राज्य में पार्टी कार्यकर्ताओं व वरिष्ठ पदाधिकारियों की राय लेकर रिपोर्ट तैयार की जाएगी।
प्रदेश नेतृत्व भी कर रहा सर्वे
इसके साथ ही प्रदेश नेतृत्व अपने स्तर से भी राज्य की पांचों सीटों को लेकर सर्वे करा रहा है। इसके लिए वरिष्ठ पदाधिकारियों की एक कमेटी बनाई गई है। कमेटी में शामिल पदाधिकारी हर क्षेत्र में जाकर लोगों से प्रत्याशी के चयन को लेकर राय ले रहे हैं।

ट्रेंडिंग वीडियो