scriptमुसीबत में कांग्रेस नेता हरीश रावत, CBI इस मामले में दर्ज करेगी केस | Harish Rawat: CBI Will File FIR Against Congress Leader In Sting Case | Patrika News

मुसीबत में कांग्रेस नेता हरीश रावत, CBI इस मामले में दर्ज करेगी केस

locationदेहरादूनPublished: Sep 03, 2019 09:50:06 pm

Submitted by:

Prateek

Harish Rawat: पूर्व सीएम हरीश रावत ( Uttarakhand EX CM Harish Rawat ) ने कोर्ट ( Nainital High Court ) में याचिका दायर कर पहले ही आशंका जता दी थी कि उनके ऊपर यह मुकदमा दर्ज होगा, मामला ( Harish Rawat Sting Video ) स्टिंग वीडियो से जुड़ा है।

Harish Rawat

मुसीबत में कांग्रेस नेता हरीश रावत, CBI इस मामले में दर्ज करेगी केस

(देहरादून,हर्षित सिंह): उत्तराखंड के पूर्व मुख्यमंत्री व दिग्गज कांग्रेस नेता हरीश रावत ( Harish Rawat ) की मुश्किलें बढ़ती हुई नजर आ रही हैं। रावत के खिलाफ सीबीआई ( CBI ) मुकदमाद दर्ज करने की तैयारी में है। इस बाबत सीबीआई की ओर से नैनीताल हाईकोर्ट ( Nainital High Court ) में प्रार्थना पत्र दाखिल किया गया है। क्या है वह मामला जिसने रावत को मुसीबत में डाल दिया है…


अगली सुनवाई इस दिन

सीबीआई 2016 में विधायकों की खरीद फरोख्त से जुडे कथित स्टिंग के मामले में मुकदमा दर्ज करेगी। जानकारी के मुताबिक मामले की सुनवाई मंगलवार को न्यायाधीश न्यायमूर्ति रमेश चंद्र खुल्बे की एकलपीठ में हुई। हाईकोर्ट ने सुनवाई की अगली तारीख 20 सितंबर तय की है। इस मामले में सीबीआई ने प्रारंभिक जांच की रिपोर्ट हाईकोर्ट में सौंप दी है।


रावत ने पहले ही जता दी थी यह आशंका…

कोर्ट ने पूर्व में निर्देश दिए थे कि कथित स्टिंग मामले की जांच कर रही सीबीआई कोई भी कार्रवाई करने से पहले कोर्ट को सूचित करे। पूर्व सीएम हरीश रावत ने कोर्ट में याचिका दायर कर आशंका जताई थी कि कांग्रेस सरकार गिरने पर उनके ऊपर स्टिंग व विधायकों की खरीद फरोख्त का मामला सीबीआइ दर्ज करने जा रही है।


बता दें कि वर्ष 2016 में विधानसभा ( Uttarakhand Assembly ) में वित्त विधेयक पर वोटिंग के बाद नौ विधायकों ने बगावत कर दी। एक निजी समाचार चैनल द्वारा विधायकों के कथित खरीद फरोख्त स्टिंग जारी किया गया। इसको आधार बनाते हुए राज्यपाल कृष्ण कांत पॉल ने केंद्र सरकार को स्टिंग मामले की सीबीआई जांच की सिफारिश करने के लिए भेजी थी। बाद में मामले की जांच को लेकर कई उतार चढ़ाव आए। पर अंतत: सीबीआई ने मामले की जांच शुरू की।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो