scriptHeavy rainfall: उत्तराखंड में भारी बारिश, नदियां उफान पर | Heavy rainfall in Uttarakhand, water level of river on rise | Patrika News

Heavy rainfall: उत्तराखंड में भारी बारिश, नदियां उफान पर

locationदेहरादूनPublished: Aug 05, 2019 06:09:46 pm

Submitted by:

Yogendra Yogi

( Heavy rainfall in Uttarakhand) प्रदेश भर में मूसलाधार बारिश का सिलसिला जारी है। राज्य के ज्यादातर हिस्सों में सोमवार सुबह तक बारिश का दौर जारी रहा। इसके चलते जहां ( Water level in river on the rise) नदियां ऊफान पर हैं वहीं लोगों को जलभराव की समस्या से भी दो चार होना पड रहा है।झमाझम हो रही बारिश के कारण कई जगह( Highway blocked due to landsliding) भूस्खलन के चलते मलबा मोटर मार्ग पर आ जाने से यातायात अवरुद्घ रहा
 
 

 Heavy rainfall in Uttarakhand

Heavy rainfall in Uttarakhand

Heavy rainfall: देहरादून: ( हर्षित सिंह ) प्रदेश भर में मूसलाधार बारिश का सिलसिला जारी है। राज्य के ज्यादातर हिस्सों में सोमवार सुबह तक बारिश का दौर जारी रहा। इसके चलते जहां नदियां ऊफान पर हैं वहीं लोगों को जलभराव की समस्या से भी दो चार होना पड रहा है। झमाझम हो रही बारिश के कारण कई जगह भूस्खलन के चलते मलबा मोटर मार्ग पर आ जाने से यातायात अवरुद्घ रहा।
जानकारी के मुताबिक दून में सोमवार सुबह राजधानी दून में हुई मूसलाधार बारिश के कारण आन जाने वालों को जलभराव की समस्या का सामना करना पड़ा। कई जगह चार पहिया वाहन भी आधे डूबे नजर आए। वहीं निचले इलाकों में पानी घुसने से लोगों को भारी समस्या का सामना करना पड़ा।
वहीं रविवार देर शाम को मूसलाधार बारिश होने से अचानक बिंदाल नदी का जलस्तर बढ़ जाने से लोगों के होश उढ़ गए। आसपास रहने वाले लोग घर छोड़ छोड़ कर भागने लगे। इस बीच निचले इलाके में पानी आने की सूचना मिलते ही मौके पर पहुंची।
इस दौरान अचानक ऊफान पर आई नदी के कारण लोग दहशत में आ गए। इस दौरान मुसीबत हट जाने तक नगर निगम ने लोगों से राहत कैंप में शिफ्ट होने के लिए कहा, लेकिन लोग इसके लिए तैयार नहीं हुए। वहीं भारी बारिश के कारण राज्य के ज्यादातर नदियों का जलस्तर लगातार बढ़ रहा है, इसके अलावा राज्य के बरसाती नदियां भी उफान पर हैं।
इसके साथ ही चमोली जिले में सोमवार सुबह भी बारिश हुई। हांलाकि बदरीनाथ हाईवे लामबगड़ के पास भूस्खलन से अवरुद्ध होने के चलते बदरीनाथ यात्रियों को आगे की यात्रा पैदल ही करनी पडी, इसके कुछ समय सड़कें खोल दी गईं। इसी तरह रुद्रप्रयाग गौरीकुंड हाईवे बरसात के चलते तीन जगहों से बंद हो गया। इसके कारण केदारनाथ यात्रियों को दिक्कत का सामना करना पड़ा। काकी मशक्कत के बाद तीनों जगहों पर सड़कें खोल दी गईं। इसी प्रकार यमुनोत्री हाईवे डबरकोट के पास बंद हो गया। कुछ घंटे बाद इसे वापस खोल दिया गया। इसी तरह गंगोत्री हाईवे पर यातायात सुचारू है। इस तरफ एसडीआरएफ, बीआरओ व प्रशासन की टीमों ने जगह जगह पर मोर्चा संभाला हुआ है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो