scriptराज्य से कैलाश मानसरोवर जाने वाले यात्रियों को रावत सरकार की विशेष सौंगात,अब करेगी 50 हजार की मदद | help of 50000 rupees to State resident for kailash mansarovar yatra | Patrika News

राज्य से कैलाश मानसरोवर जाने वाले यात्रियों को रावत सरकार की विशेष सौंगात,अब करेगी 50 हजार की मदद

locationदेहरादूनPublished: Sep 24, 2018 07:57:28 pm

Submitted by:

Prateek

इसके पहले भाजपा के विधायक सुरेंद्र सिंह जीना ने कहा कि कैलाश मानसरोवर का मुख्य पड़ाव उत्तराखंड में है…

file photo

file photo

(देहरादून): पर्यटन मंत्री सतपाल महाराज ने कैलाश मानसरोवर की यात्रा पर जाने वाले उत्तराखंड के लोगों को अब 50 हजार रुपए की मदद करेगी। सोमवार को विधानसभा सत्र के अंतिम दिन भाजपा के विधायक सुरेंद्र सिंह जीना द्वारा उत्तराखंड के लोगों को कैलाश मानसरोवर की यात्रा नि:शुल्क कराए जाने के प्रस्ताव पर चर्चा के दौरान पर्यटन मंत्री ने कहा कि पहले यह राशि 25 हजार थी, लेकिन ज्यादा से ज्यादा उत्तराखंड के लोग मानसरोवर की यात्रा में रुचि लें, इसलिए सरकार ने उत्तराखंड के लोगों को दी जानी वाली मदद की राशि अब 50 हजार करने का फैसला लिया है। पर्यटन मंत्री महाराज ने उम्मीद जताई कि अब संभवत: उत्तराखंड से कैलाश मानसरोवर जाने वाली तीर्थयात्रियों की संख्या में इजाफा हो सकता है ।


इसके पहले भाजपा के विधायक सुरेंद्र सिंह जीना ने कहा कि कैलाश मानसरोवर का मुख्य पड़ाव उत्तराखंड में है । देश भर के तीर्थयात्री यहीं से होकर गुजरते हैं लेकिन दुर्भाग्य यह है कि उत्तराखंड से कैलाश मानसरोवर की यात्रा करने में यहां के लोग कम रुचि दिखाते है । जीना ने कहा कि पिछले साल मात्र 17 तीर्थयात्री ही उत्तराखंड गए थे । लिहाजा दिल्ली सरकार की तरह उत्तराखंड सरकार भी इस यात्रा को नि:शुल्क करे ।

 

 

किसानों का कर्ज माफ करने से मना किया

उत्तराखंड सरकार ने राज्य के किसानों का कर्ज माफ करने में असमर्थता जताई है । रावत सरकार के वित्त मंत्री प्रकाश पंत ने विधानसभा में इस बात का खुलासा किया कि राज्य सरकार किसानों का कर्ज माफ करने की स्थिति में नहीं है । वित्त मंत्री ने कहा कि सरकार की ओर से किसानों की आय को डबल करने के प्रयास किए जा रहे है पर किसानों को कर्ज माफ नहीं किया जा सकता है ।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो