script

पुलिस ने ही उड़ाई MV Act 2019 की धज्जियां, काटा भैंसा गाड़ी का चालान, उसके बाद…

locationदेहरादूनPublished: Sep 16, 2019 06:19:55 pm

India New Traffic Rules: यह मामला (Shoking Traffic Challan) जितना चौका देने वाला है उतना ही हास्यस्पद (Funny Jokes) भी है। (MV Act 2019) नए यातायात नियमों (New Traffic Rules) के तहत सबसे अनोखा चालान है, पुलिस (Uttarakhand Police) को जब अपनी गलती पता चली तो…

India New Traffic Rules

पुलिस ने ही उड़ाई MV Act 2019 की धज्जियां, काटा भैंसा गाड़ी का चालान, उसके बाद…

(देहरादून): केंद्र सरकार ( Modi Government ) जहां नया मोटर व्हीकल अधिनियम ( MV Act 2019 ) लागू कर ट्रैफिक नियमों में सुधार लाना चाह रही है, वहीं दून पुलिस ( Uttarakhand Police ) नियमविरुद्ध एमवी एक्ट के तहत भैंसा गाड़ी के चालान काट रही है। चारों तरफ खिल्ली उड़वाने के बाद सहसपुर पुलिस के समझ में आया, कि उन्होंने भैंसा गाड़ी का चालान गलत काटा है। अंत में पुलिस ने चालान निरस्त करने में ही अपनी भलाई समझी। फजीहत होने पर आला अधिकारियों ने थानाधिकारी को जमकर खरीखोटी सुनाई। गुस्साएं सहसपुर थानाधिकारी पीडी भट्ट ने जिम्मेदार पुलिसकर्मियों को जमकर लताड़ लगाई।

हुआ यूं कि…


दरअसल हुआ कुछ यूं कि रियाज पुत्र हुसनदीन निवासी छरबा ने शीतला नदी के किनारे अपने खेत के पास भैंसा गाड़ी खड़ी कर रखी थी। पुलिस ने स्थानीय लोगों से पूछा तो पता चला कि गाड़ी रियाज की है। इस पर पुलिस वाले दनदनाते हुए गाड़ी लेकर रियाज के घर पहुंच गए। बातचीत करते-करते काट दिया एमवी एक्ट में एक हजार रुपए का चालान। भैंसा गाड़ी का चालान होते हुए देख किसान भी हैरान रह गया। उसने आपत्ति जताई, लेकिन सुनने वाला कोई था ही नहीं। सोमवार को पुलिस को जब अपनी गलती का एहसास हुआ तो उन्होंने चालान को निरस्त कर मामले से किनारा कर लिया।

नहीं भरता चालान

इतना ही नहीं रियाज ने पुलिस पर आरोप लगाया कि खेत में नदी के किनारे उसकी गाड़ी पर काफी सामान रखा था, पता नहीं कहां फेंक दिया गया। इसके साथ ही गुस्साते हुए रियाज ने कहा उन्हें चाहे कोर्ट के चक्कर लगाने पड़ते, लेकिन वह गलत चालान का भुगतान नहीं करते।

ट्रेंडिंग वीडियो