scriptLok sabha elections 2024 डिंपल यादव होंगी समाजवादी पार्टी की उत्तराखंड प्रभारी | Lok sabha elections 2024 Dimple Yadav will Uttarakhand in charge | Patrika News
देहरादून

Lok sabha elections 2024 डिंपल यादव होंगी समाजवादी पार्टी की उत्तराखंड प्रभारी

Lok sabha elections 2024 लोकसभा चुनाव से पहले उत्तराखंड की कमान समाजवादी पार्टी डिंपल यादव को देने जा रही है। इसके लिए उनको प्रभारी बनाए जाने पर सहमति बन गई है।

देहरादूनMar 03, 2024 / 11:58 pm

Shivmani Tyagi

dimpal_yadav.jpg

मैनपुरी से सांसद डिंपल यादव

Lok Sabha Elections 2024 उत्तर प्रदेश की मैनपुरी सीट से सांसद डिंपल यादव ( sansad dimpal yadav ) को लोकसभा चुनाव से पहले उत्तराखंड का प्रभारी बनाया जा सकता है। इसके लिए लगभग सभी तैयारी कर ली गई हैं। सभी प्रमुख नेताओं की ओर से सहमति बन गई है। आधिकारिक रूप से पार्टी की ओर से घोषणा होना बाकी है।
समाजवादी पार्टी की एक महत्वपूर्ण बैठक उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में समाजवादी पार्टी के कार्यालय पर आयोजित हुई। इस बैठक में समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष और पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव के साथ पार्टी के वरिष्ठ नेताओं ने इस विषय पर चर्चा की। बैठक से लौटने के बाद उत्तराखंड पहुंचे सपा यूथ ब्रिगेड के राष्ट्रीय महासचिव अरविंद यादव ने बताया कि इस मीटिंग में डिंपल यादव को उत्तराखंड का प्रभारी बनाए जाने पर बात की गई थी। सभी ने अपनी सहमति दे दी है। जल्द इसकी घोषणा की जाएगी।
दरअसल डिंपल यादव ( sansad dimpal yadav ) का उत्तराखंड से नाता भी है। उनका जन्म तो 1978 में पुणे में हुआ था लेकिन उनका परिवार उत्तराखंड में रहता है। उनके पिता रिटायर्ड कर्नल आरसीएस रावत और माता चंपा रावत उत्तराखंड के काशीपुर में रहते हैं। ऐसे में डिंपल यादव का उत्तराखंड से पुराना नाता है। इसी को देखते हुए अब समाजवादी पार्टी डिंपल यादव को उत्तराखंड का प्रभारी बनाए जाने पर विचार कर रही है। उम्मीद जताई जा रही है कि लोकसभा चुनाव की अधिसूचना जारी होने से पहले ही डिंपल यादव को उत्तराखंड का प्रभारी नियुक्त कर दिया जाएगा।

Home / Dehradun / Lok sabha elections 2024 डिंपल यादव होंगी समाजवादी पार्टी की उत्तराखंड प्रभारी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो