script

4 जनवरी से संघ प्रमुख मोहन भागवत देहरादून में करेंगे मंथन

locationदेहरादूनPublished: Dec 28, 2018 05:48:39 pm

इस बार तीनों ही दिन भागवत देहरादून में ही ठहरेंगे…

mohan bhagwat file photo

mohan bhagwat file photo

(देहरादून): संघ प्रमुख मोहन भागवत आगामी 4 जनवरी से 6 जनवरी तक देहरादून में संघ कार्यालय में मंथन करेंगे। इस दौरान मेरठ और ब्रज सहित कई क्षेत्रों के क्षेत्र प्रचारकों के साथ बैठक करेंगे। मोहन भागवत अमूमन ही उत्तराखंड आते हैं और ज्यादातर हरिद्वार में ही ठहरते हैं। लेकिन इस बार तीनों ही दिन भागवत देहरादून में ही ठहरेंगे। माना जा रहा है कि अपने प्रवास के दौरान भागवत की मुलाकात कुछ संत समाज के लोगों से भी होगी।

 

भागवत की देहरादून यात्रा पर हरिद्वार के संत समाज की भी नजरें टिकी हुई हैं। हालांकि शुरू में माना यह जा रहा था कि भागवत पहले की तरह हरिद्वार में ही ठहरेंगे लेकिन इस बार भागवत की इच्छा के मुताबिक उन्हें देहरादून स्थित संघ कार्यालय में ठहरने की व्यवस्था की गयी है। सूत्रों के मुताबिक भागवत से क्षेत्रीय प्रचारकों के अलावा उत्तराखंड भाजपा के कुछ शीर्ष नेता और मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत के भी मिलने की उम्मीद है।


माना जा रहा है कि भागवत अपने देहरादून प्रवास के दौरान वर्ष 2019 में होने वाले लोकसभा चुनाव को लेकर भी संघ के पदाधिकाररियों के साथ अंदुरूनी बैठक कर सकते हैं। इसके अतिरिक्त राम मंदिर को लेकर संत समाज के लोगों से भी भागवत विचार विमर्श कर सकते हैं। उल्लेखनीय है कि राम मंदिर को लेकर हरिद्वार में संत समाज के लोग काफी सक्रिय हैं। पिछली बार भी संत समाज के लोगों ने भागवत से राम मंदिर मुद्दे पर चर्चा की है। उत्तराखंड संघ से जुड़े एक पदाधिकारी के मुताबिक संघ का अपना कार्यक्रम है। इससे राजनीति का कोई लेना देना नहीं है। पदाधिकारी के मुताबिक भागवत के प्रवास के दौरान संत समाज के लोगों के भी मिलने की संभावना है।

ट्रेंडिंग वीडियो