उत्तराखंड: अगले 2 दिन में इन जिलों में होगी भारी बारिश, मौसम विभाग ने जारी किया हाई अलर्ट

उत्तराखंड: अगले 2 दिन में इन जिलों में होगी भारी बारिश, मौसम विभाग ने जारी किया हाई अलर्ट

Prateek Saini | Updated: 23 Jul 2019, 09:48:11 PM (IST) Dehradun, Dehradun, Uttarakhand, India

Monsoon: मौसम विभाग ( Meteorological Department ) ने अलर्ट जारी कर लोगों को सतर्क रहने की चेतावनी दी है। आज भी राज्य के कई हिस्सों में बारिश ( Heavy Rain In Uttarakhand ) हुई।

(देहरादून,हर्षित सिंह ): उत्तराखंड में अगले 48 घंटों में भारी बारिश होने की संभावना जताई जा रही है। इसके अलावा राज्य की राजधानी देहरादून समेत राज्य के छह जिलों नैनीताल ( nainital ) , चंपावत ( Champawat ) , पिथौरागढ़ ( Pithoragarh ) , ऊधमसिंह नगर ( Udham Singh Nagar ) और पौड़ी ( Pauri ) जिले में 24 और 25 जुलाई को भारी से बहुत भारी बारिश के आसार जताए जा रहे हैं। राज्य में के छह जिलों में भारी बारिश के आसार के चलते अलर्ट रहने के कारण मौसम विभाग ने जिलाधिकारी, एसडीआरएफ व अन्य आपदा प्रबंधन को अलर्ट पर रहने के लिए कहा है।

 

बता दें कि मंगलवार को दून व आसपास के इलाकों में सुबह बादल छाए रहे व थोड़ी देर के लिए बारिश हुई। उमस से परेशान लोगों को बारिश के चलते काफी राहत मिली। हांलाकि दोपहर होते होते धूप निकल आई व मौसम में लगातार उतार चढ़ाव देखने को मिलता रहा। शाम तक मौसम सुहावना हो चुका था। इस बीच रुद्रप्रयाग से केदारनाथ तक घने बादलों के बीच से बूंदाबांदी हुई। इसके साथ ही चमोली जिले में भी हल्के बादलों के बीच में धूप खिली रही।


इस दौरान कोटद्वार और आसपास के इलाकों में सोमवार सुबह हुई भारी बारिश के कारण बरसाती नदियां व नाले ऊफान पर हैं। इसके साथ ही जगह-जगह पर बारिश के चलते राज्य में कई जगह राजमार्ग बाधित रहे। इसके चलते प्रशासन को काफी मशक्कत कर रास्ते से मलबा हटाना पड़ रहा है। पानी के तेज बहाव में मलबा पत्थर राजमार्ग पर आ गए। इसके साथ ही बारिश के दौरान ज्यादातर सड़के नाले बन गए हैं।

उत्तराखंड की ताजा ख़बरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें...

यह भी पढ़ें: आपदा की मारी ‘देवभूमि’ पर लापरवाही की दोहरी मार

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned