scriptएनआईटी श्रीनगर का कैंपस नहीं बदला जाएगा | NIT Srinagar campus will not be changed | Patrika News

एनआईटी श्रीनगर का कैंपस नहीं बदला जाएगा

locationदेहरादूनPublished: Jan 11, 2019 05:03:08 pm

Submitted by:

Prateek

केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावडेकर ने मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत को बताया कि राज्य के सभी विशिष्ट बीटीसी अध्यापकों को केंद्र सरकार ने विधेयक पास करा कर बडी राहत दे दी है और बचे हुए अध्यापकों को भी राहत देने की प्रक्रिया शुरु कर दी है…

nit shrinagar

nit shrinagar

(नई दिल्ली/देहरादून): एनआईटी श्रीनगर का कैंपस नहीं बदला जाएगा। आईटीआई और रेशम बोर्ड की भूमि पर अस्थाई रूप से एक नया कैंपस बनाया जाएगा। केंद्र सरकार द्वारा विशिष्ट बीटीसी अध्यापकों के बाद बचे हुए अध्यापकों को भी राहत देने की प्रक्रिया शुरू कर दी है। शिक्षा के अधिकार के तहत राज्य को मिलने वाली राशि का बकाया हिस्सा जल्द ही केंद्र द्वारा दे दिया जाएगा।

 

शुक्रवार को मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने नई दिल्ली में केंद्रीय मानव संसाधन मंत्री प्रकाश जावडेकर से भेंट की। इस मौके पर एनआईटी, श्रीनगर पर गठित हाईपावर कमेटी ने केंद्रीय मानव संसाधन मंत्रालय को रिपोर्ट सौंपी गई।


केंद्रीय मानव संसाधन मंत्री प्रकाश जावडेकर व उत्तराखंड के मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत की उपस्थिति में एनआईटी, श्रीनगर पर गठित हाईपावर कमेटी द्वारा सौंपी गई रिपोर्ट पर विस्तार से चर्चा की गई। इस बात पर सहमति बनी है कि एनआईटी श्रीनगर का कैंपस नहीं बदला जाएगा। अस्थाई रूप से एक नया कैंपस बनाया जाएगा, जिसे आईटीआई और रेशम बोर्ड की भूमि पर चलाया जाएगा।


केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावडेकर ने मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत को बताया कि राज्य के सभी विशिष्ट बीटीसी अध्यापकों को केंद्र सरकार ने विधेयक पास करा कर बडी राहत दे दी है और बचे हुए अध्यापकों को भी राहत देने की प्रक्रिया शुरु कर दी है। साथ ही साथ शिक्षा के अधिकार के तहत राज्य को मिलने वाली राशि का बकाया हिस्सा भी जल्द केंद्र सरकार द्वारा देने के लिए सहमती बना ली गई है। इस अवसर पर उत्तराखंड के उच्च शिक्षा राज्य मंत्री डा. धन सिंह रावत भी मौजूद थे।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो