script

पौड़ी में कैबिनेट और मंत्री परिषद की बैठक,विकास से जुड़े 11 मुद्यों पर बनी सहमति

locationदेहरादूनPublished: Jun 29, 2019 07:23:25 pm

Uttarakhand Cabinet Meeting: पौड़ी में हुई उत्तराखंड कैबिनेट और मंत्रीपरिषद ( Uttarakhand Ministers Council Meeting ) की बैठक में विकास से जुड़े कई मुद्यों पर चर्चा हुई। मुख्यत: 13 में से 11 मुद्यों पर मुहर लग गई,पौड़ी में हुई यह बैठक इसलिए भी खास है क्योंकि ऐसा पहली बार हो रहा है कि मंत्रिपरिषद और मंत्रिमंड़ल की बैठक एक ही दिन रखी गई…

cm

CM

(देहरादून,हर्षित सिंह): गढ़वाल मंड़ल के मुख्यालय पौड़ी कमिश्नरी बनने के पचास वर्ष पूरे होने के अवसर पर आज मंत्रिमंडल ( Uttarakhand Cabinet Meeting ) और मंत्रिपरिषद ( Uttarakhand Ministers Council Meeting ) की बैठक हुई। इस दौरान 13 मुद्दों में से 11 पर मुहर लगी। बैठक के दौरान रोजगार और स्किल डेवलेपमेंट, पर्यटन विकास परिषद के साहसिक पर्यटन अधिकारी के वेतनमान के लिए मुख्य सचिव की अध्यक्षता में कमेटी बनाने, दून के पुरकुल तक मसूरी रोपवे का निर्माण पीपीपी मोड में देने पर सहमति बनी।

 

 

बैठक के दौरान किसानों से न्यूनतम समर्थन मूल्य पर उत्पाद खरीदने, उत्तराखंड दिव्यांगजन अधिकार नियमावली-2019, परिवहन विभाग की सड़क सुरक्षा के लिए गठित लीड एजेंसी के पुनर्गठन, पौड़ी के देवार में एनसीसी एकेडमी के लिए 3.66 हेक्टेयर जमीन फ्री में दिए जाने और देहरादून सचिवालय के विस्तारीकरण के लिए सचिवालय से लगी 4.031 हेक्टेयर भूमि का अधिग्रहण न करने के प्रस्तावों पर मुहर लगी। इसके साथ ही 6 करोड़ 92 लाख पौड़ी में ल्वाली झील के विकास के लिए स्वीकृत हुए।

 

 

इसके साथ ही मंत्रिपरिषद की बैठक में ग्रामीण विकास एवं पलायन, पेयजल एवं स्वच्छता और कौशल विकास पर चर्चा हुई। राजधानी से बाहर त्रिवेंद्र सरकार की यह दूसरी कैबिनेट बैठक थी। यह पहली बार हो रहा है कि मंत्रिपरिषद और मंत्रिमंड़ल की बैठक एक ही दिन रखी गई। पहली बैठक त्रिवेंद्र सरकार ने टिहरी झील में की गई थी।

 


बैठक की शुरूआत मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ( CM Trivendra Singh Rawat ) ने बैठक से पहले पौधारोपण किया। बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ योजना के तहत इन पौधों का नाम भी बालिकाओं के नाम से ही रखा जाएगा। पौधों की देखभाल बालिकाओं की माताओं द्वारा की जाएगी। मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत की अध्यक्षता में मंत्रिमंडल की बैठक शुरू हुई।

ट्रेंडिंग वीडियो