Video: अब नहीं दिखेगा सैकड़ों साल पुराना दुर्लभ पेड़ों का यह जोड़ा, बारिश ने पहुंचाया भारी नुकसान

कई चीजें लंबे समय तक साथ रहते—रहते जिंदगी का हिस्सा बन जाती है लेकिन इसका एहसास नहीं होता। जब वह चीज नहीं रहती तो बड़ा दुख भी होता है (Rare Tree Couple Demolished Due To Rain In Almora Uttarakhand) (Uttarakhand News) (Uttarakhand Tourism) (Dehradun News)...

 

By: Prateek

Published: 08 Jul 2020, 09:54 PM IST

देहरादून: हर पुरानी चीज से इंसान का लगाव होता है। जब—जब इंसान बीती जिंदगी में झांकता है तो अच्छी बातों को याद कर खुशनुमा महसूस करता है। इसी तरह कई चीजें लंबे समय तक साथ रहते—रहते जिंदगी का हिस्सा बन जाती है लेकिन इसका एहसास नहीं होता। जब वह चीज नहीं रहती तो बड़ा दुख भी होता है। यहां भी ऐसा ही हुआ। लगभग 100 सालों से लोगों को आकर्षक करने वाला पेड़ों का जोड़ा अब अपनी जगह पर दिखाई नहीं देगा।

यह भी पढ़ें: India-China Dispute को लेकर P Chidambaram बोले, देश की जनता सच जानना चाहती है

 

कभी ऐसा दिखता था यह पेड़ों का जोड़ा

उत्तराखंड के अल्मोड़ा शहर में माल रोड पर बड़े पोस्ट आफिस के पास बोगनविलिया और देवदार के वृक्षों का एक जोड़ा था। करीब 100 वर्षों से यह अल्मोड़ा शहर का मुख्य आकर्षण था। पर्यटक यहां फिल्मांकन करते थे, बच्चों के लिए कौतूहल, बुजर्गों के लिए अनेक यादों को समेटे था। बारिश के दौरान दोनों बृक्ष जड़ से उखड़ गए।

यह भी पढ़ें: Tiktok बैन होने के बाद आया Tiktok Pro, जानें कितना खतरनाक है ये App?

पेड़ों के धराशायी हो जाने से यातायात प्रभावित हुआ। SDRF टीम ने मौके पर पहुंचकर वृक्षों के तनों को मार्ग से हटाकर यातायात सुचारू किया। शहरवासियों को इस दुर्लभ जोड़े की याद हमेशा सताती रहेगी। कई लोगों की बचपन से लेकर जवानी और फिर बुढ़ापे तक की कई यादें इस जोड़े से जुड़ी हुई थी। पहली नजर में ही यह लोगों को रिझा लेता था। यही कारण था कि अल्मोड़ा आने वाला हर पर्यटक एक बार इसे जरूर देखता था।

उत्तराखंड की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें...

Prateek Desk
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned