युवाओं को सेना के लिए प्रेरित करने को सरकार का नया कदम, 15 अगस्त को करेगी बड़ा काम

युवाओं को सेना के लिए प्रेरित करने को सरकार का नया कदम, 15 अगस्त को करेगी बड़ा काम

Prateek Saini | Publish: Aug, 13 2019 08:19:26 PM (IST) Dehradun, Dehradun, Uttarakhand, India

युवा ज्यादा से ज्यादा सेना में भाग लें इसके लिए सरकार ( Uttarakhand Government ) की ओर से बड़ा कदम उठाया गया है। राज्य सरकार स्वतंत्रता दिवस ( 15 August 2019 ) पर...

(देहरादून): स्वतंत्रता दिवस ( Independence Day ) के विशेष अवसर के दौरान सौगात के रुप में उत्तराखंड में थलसेना के बाद अब वायु सेना के जवानों और नौसेना में कमीशन पाने वाले प्रदेश के युवाओं को भी राज्य सरकार स्कॉलरशिप देगी। उत्तराखंड मंत्रिमंडल ( Uttarakhand Cabinet ) की बैठक के दौरान मंगलावर को मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ( Uttarakhand CM ) की मौजूदगी में इस निर्णय पर मुहर लग गई।

 

गौरतलब है कि सैनिक बहुल उत्तराखंड में एनडीए और आईएमए में चयनित युवाओं को स्कॉलरशिप के रूप में पचास हजार रुपए की राशि दी जा रही है। हांलाकि वायुसेना और जलसेना के कमीशन प्राप्त युवा इस सुविधा से वंचित थे। राज्य सरकार ने युवाओं को भारतीय डिफेंस में आने के लिए प्रेरणा देने को यह फैसला लिया गया है।

 

इस निर्णय के तहत स्वतंत्रता दिवस पर इंडियन एयरफोर्स एकेडमी, हैदराबाद, इंडियन नेवल अकादमी, विशाखापट्टनम, ऑफीसर्स ट्रेनिंग एकेडमी, गया और चेन्नई में कमीशन प्राप्त करने वाले उत्तराखंड के युवाओं को स्कॉलरशिप दी जाएगी। सरकार का मानना है कि इस निर्णय से युवा पीढ़ी भारतीय डिफेंस की ओर आकर्षित हो, उसमें भाग लेगी।

उत्तराखंड की ताजा ख़बरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें...

यह भी पढ़ें: Modi In Man vs Wild: मैन वर्सेज वाइल्ड के लिए क्यों किया गया 'जिम कार्बेट पार्क' का चयन,इस राजनीतिक परिवार की भी रहा है पसंद

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned