scriptउत्तराखंड आने वाले सैलानियों को रिझाने के लिए टिहरी झील में उतरेंगे सी प्लेन | Sea Plane will fly in Tehri Lake,uttarakhand update news | Patrika News

उत्तराखंड आने वाले सैलानियों को रिझाने के लिए टिहरी झील में उतरेंगे सी प्लेन

locationदेहरादूनPublished: Dec 27, 2018 03:42:07 pm

Submitted by:

Prateek

टिहरी झील को देखने और घूमने के मकसद से काफी संख्या में पर्यटक हर सीजन में उत्तराखंड आते हैं…

(देहरादून): उत्तराखंड में पर्यटकों को आकृष्ट करने के मकसद से उत्तराखंड सरकार ने महत्वपूर्ण फैसला लेते हुए सी प्लेन के लिए वैट में छूट दी है। बुधवार को कैबिनेट ने सी प्लेन के तहत ईधन में वैट को 20 फीसद से घटाकार 10 फीसदी करने का फैसला लिया है। सी प्लेन का संचालन टिहरी झील से किया जाएगा। यह व्यवस्था भारत सरकार,राज्य सरकार और विमानपत्तन प्राधिकरण में हुए समझौते के तहत किया गया है।

 

तैयारियां जोरो पर

सरकारी प्रवक्ता मदन कौशिक ने बताया कि सी प्लेन के तहत ढ़ाई एकड़ भूमि भी दी जाएगी। साथ ही पर्यटक नहीं मिलने पर यदि नुकसान होता है तो 80 फीसद भारत सरकार और 20 फीसद राज्य सरकार द्वारा भरपाई की जाएगी। उल्लोखनीय है कि उत्तराखंड सरकार टिहरी झील को लेकर पिछले एक साल काफी उत्साहित है। टिहरी झील और उसके आसपास के क्षेत्रों को विकसित करने के लिए केंद्रीय पर्यटन मंत्रालय ने भी उत्तराखंड सरकार को अतिरिक्त फंड मुहैया करा चुका है। टिहरी झील को देखने और घूमने के मकसद से काफी संख्या में पर्यटक हर सीजन में उत्तराखंड आते हैं।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो