scriptउत्तराखंड निकाय चुनाव: राज्य निर्वाचन आयोग ने जारी की मतदाताओं की अंतिम सूची, मतदाता यहां देख सकते है अपने नाम | uttarakhand election commission released last voting list | Patrika News

उत्तराखंड निकाय चुनाव: राज्य निर्वाचन आयोग ने जारी की मतदाताओं की अंतिम सूची, मतदाता यहां देख सकते है अपने नाम

locationदेहरादूनPublished: Nov 13, 2018 06:22:35 pm

Submitted by:

Prateek

इस बार निकाय चुनाव में अधिक मतदान हो इसलिए प्रयास युद्ध स्तर पर जारी है…

file photo voting list

file photo voting list

(देहरादून): उत्तराखंड में होने वाले स्थानीय निकाय चुनाव के लिए राज्य निर्वाचन आयोग ने अंतिम वोटर लिस्ट जारी कर दी है। इसी के साथ मतदाताओं के लिए विशेष व्यवस्था की गई है जिससे वोट डालने में आसानी होगी।


बता दें कि राज्य में देहरादून,ऋषिकेश,हरिद्धार,हल्दानी,हल्द्धानी—काठगोदाम, कोटद्धार,रूद्रपुर एवं काशीपुर नगर निगम के लिए चुनाव होने है। जिसके लिए मतदान 18 नवंबर को होगा। राज्य निर्वाचन आयोग की ओर से मतदाताओं की अंतिम सूची जारी कर दी गई है। इन छह निकायों में कुल 8,08348 मतदाता है। जो वोट कर अपने प्रत्याशी चुनेंगे।


वोटर आॅनलाइन देखे अपने नाम

इस बार निकाय चुनाव में अधिक मतदान हो इसलिए प्रयास युद्ध स्तर पर जारी है। कई बार मतदाताओं को पूरी जानकारी नहीं होती। इसी के साथ मतदाता सूची में अपना नाम नहीं मिलने व पोलिंग बूथ न मिलने की वजह से वह वोट नहीं दे पाते। परेशान वोटर को मतदान के दिन पोलिंग एजेंट और बीएलओ के चक्कर काटने पड़ते है जिससे मुश्किलें और बढ जाती है। इन सभी समस्याओं से मतदाताओं को निजात दिलाने के लिए राज्य निर्वाचन आयोग ने मतदाताओं की सूची को आॅनलाइन जारी किया है। राज्य निर्वाचन आयोग की साइट पर जाकर वोटर अपना नाम ढूंढ सकते है इसी के साथ अपनी पोलिंग बूथ की जानकारी आसानी से लेकर वोट डाल सकते है।


वोटर यहां देखे अपने नाम

http://sec.uk.gov.in/

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो