scriptबेरोकटोक करें उत्तराखंड के पहाड़ों की सैर, आने से पहले कोरोना टेस्ट कराना जरूरी नहीं, पढ़ें पूरे नियम | Uttarakhand Government New Tourism Guidelines In Covid-19 Crisis | Patrika News

बेरोकटोक करें उत्तराखंड के पहाड़ों की सैर, आने से पहले कोरोना टेस्ट कराना जरूरी नहीं, पढ़ें पूरे नियम

locationदेहरादूनPublished: Sep 24, 2020 10:21:36 pm

Submitted by:

Prateek

पर्यटन व्यवसाय को राहत देने के लिए सरकार ने अब बाध्यताओं को खत्म कर दिया है (Uttarakhand Government New Tourism Guidelines In Covid-19 Crisis) (Uttarakhand News) (Dehradun News) (Uttarakhand Tourism) (Uttarakhand Trip)…

बेरोकटोक करें उत्तराखंड के पहाड़ों की सैर, आने से पहले कोरोना टेस्ट कराना जरूरी नहीं, पढ़ें पूरे नियम

बेरोकटोक करें उत्तराखंड के पहाड़ों की सैर, आने से पहले कोरोना टेस्ट कराना जरूरी नहीं, पढ़ें पूरे नियम

देहरादून: Coronavirus ने इंसार के जीने का ढंग बदल दिया है। अब कहीं जाने से पहले भी मन में पॉजिटिव या नेगेटिव होने का विचार आ जाता है। पर्यटन नगरी उत्तराखंड में भी सरकार ने कोरोना के बढ़ते मामलों को रोकने के लिए राज्य में बाहरी व्यक्ति के प्रवेश करने से पहले कोविड—19 नेगेटिव रिपोर्ट दिखाना अनिवार्य कर दिया था। इसी के साथ प्रदेश में रहने के लिए भी कई शर्तें लागू की थी। पर्यटन व्यवसाय को राहत देने के लिए सरकार ने अब बाध्यताओं को खत्म कर दिया है। बहरहाल कोविड—19 से निपटने के लिए गाइडलाइन की पालना करना अभी भी अनिवार्य है।

यह भी पढ़ें

Drugs Case: Deepika Padukone के लिए मुश्किल बने ये तीन शब्द, हो सकती है ये कार्रवाई

बीते दिनों उत्तरखंड सरकार ने प्रदेश में आने वाले लोगों के लिए बार्डर पर कोरोना की 96 घंटे के भीतर की आरटी-पीसीआर नेगेटिव रिपोर्ट दिखाने की शर्त लागू की थी। इसी के साथ पर्यटकों को होटल या होमस्टे में न्यूनतम दो दिन रहने की भी अनिवार्यता थी। अब प्रदेश में आने वाले लोगों को कोरोना की रिपोर्ट दिखाने की शर्त खत्म कर दी गई है। इसी के साथ होटल में भी वह अपने हिसाब से रूक सकते हैं। बुद्धवार से यह फैसला लागू हो गया है। इससे राज्य में पर्यटन गतिविधियां बढ़ने के आसार है। उत्तराखंड में लोगों की आजीविका पर्यटन पर ही निर्भर है। ऐसे में पर्यटन गतिविधियों का सुचारू होना बेहद जरूरी है।

यह भी पढ़ें

Scheme For Farmers: किसानों को 0% ब्याज दर पर मिलेगा Loan, सरकार ने ट्रांसफर किए 800 करोड़

अभी भी प्रदेश में आने से पहले स्मार्ट सिटी वेब पोर्टल पर पंजीकरण कराना अनिवार्य है। इसी के साथ होटल, रेस्टोरेंट व सावर्जनिक स्थानों पर थर्मल स्कैनिंग, सैनिटाइज करना और मास्क व सोशल डिस्टेंसिंग की पालना करना जरूरी है। होटलों को निर्देश जारी किया गया है कि किसी भी व्यक्ति के कोरोना से संक्रमित होने पर प्रशासन को सूचना देनी होगी।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो