31 मार्च तक उत्तराखंड लॉकडाउन, अमरीका से लौटी महिला की मौत के बाद दहशत

मालूम हो कि कोरोना से निपटने के लिए पूरे उत्तराखंड में 1000 क्वॉरेंटाइन केंद्र और 450 से अधिक आइसोलेशन बेड की व्यवस्था की (Uttarakhand To Lockdown Till 31 March) गई है...

(देहरादून): उत्तराखंड सरकार ने कोरोना वायरस के खतरे को टालने के लिए राज्य को 31 मार्च तक लॉकडाउन करने का फैसला किया है। मुख्यमंत्री विश्वास दिलाया कि जनता को किसी भी तरह के जरूरी सामान की कोई किल्लत नहीं होने दी जाएगी। सरकार ने पंजीकृत श्रमिकों को अब 500 की बजाय 1000 रुपए की सहायता देने का ऐलान किया है।


मालूम हो कि कोरोना से निपटने के लिए पूरे उत्तराखंड में 1000 क्वॉरेंटाइन केंद्र और 450 से अधिक आइसोलेशन बेड की व्यवस्था की गई है। इसके अलावा चीन समेत अन्य देशों से वापस लौटे 800 से ज्यादा लोगों को घर में ही क्वॉरेंटाइन किया गया है। और 50 से अधिक संदिग्ध लोग निगरानी के लिए विभिन्न अस्पतालों में रखे गए हैं। वहीं, प्रतिदिन साढ़े चार लाख लीटर सैनेटाइजर तैयार हो रहा है और सरकार सैनेटाइजर बनाने वाली कंपनियों को धड़ल्ले से लाइसेंस जारी कर रही है। गता दें कि राज्य में अभी तक तीन कोरोना पॉजिटिव मामले सामने आए हैं।


इधर अमरीका से हरिद्वार लौटी एक महिला की अचानक मौत हो गई। महिला कुछ दिन पहले ही अपने पति के साथ अपनी बेटी से मिलने अमरीका गई थी। पुलिस और स्वास्थ्य विभाग की टीम महिला के घर पहुंच कर मामले की जांच में जुटी है। महिला करीब 15 दिन पहले ही वे यहां वापस लौटे थे। हालांकि, इस बात की पुष्टि नहीं हो पाई है कि महिला कोरोना संक्रमित थी।

corona virus in india
Show More
Prateek Desk
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned