Coronavirus नहीं रोक पाया श्रद्धा का सैलाब, बाबा धाम में रिकॉर्ड श्रद्धालुओं ने किए ऑनलाइन दर्शन

Coronavirus भक्तों को बाबा बैद्यनाथ के दर्शन करने से ना रोक पाया (2.5 Lakh Devotees See Baba Baidyanath Online On 1st Sawan Somwar) (Jharkhand News) (Deoghar News)...

By: Prateek

Updated: 07 Jul 2020, 06:58 PM IST

देवघर: सावन के महीने में शिव भक्तों से आबाद रहने वाली बाबा नगरी देवघर में सन्नाटा पसरा रहा। लेकिन Coronavirus भक्तों को बाबा बैद्यनाथ के दर्शन करने से ना रोक पाया। तकनीक का सहारा लेकर श्रद्धालुओं ने घर से ही दर्शन लाभ उठाया। खास बात यह है कि ऑनलाइन दर्शन करने वाले श्रद्धालुओं ने एक नया रिकॉर्ड कायम कर दिया है।

यह भी पढ़ें: प्रोफेसर ने लिखी ऐसी किताब, देशभर में बढ़ा विवाद, चीनी राष्ट्रपति ने दिए गिरफ्तारी के आदेश

जी हां, महामारी के चलते हुए देवघर में लगने वाले श्रावणी मेले पर रोक लगा दी गई। मंदिर के पट बंद रहे। श्रद्धालुओं को आने की अनुमति नहीं थी। लेकिन सरकार की ओर से श्रद्धालुओं के लिए ऑनलाइन दर्शन की व्यवस्था की गई थी। सावन के पहले सोमवार को रिकॉर्ड 2 लाख से भी ज्यादा भक्तों ने बाबा बैद्यनाथ के दर्शन किए। पिछले साल पहले सोमवार को 1.75 लाख श्रद्धालु ही पहुंचे थे। भक्तों ने साबित कर दिखाया कि कोई भी महामारी बाबा के दर्शन करने से उन्हें रोक नहीं सकती है। भोले बाबा पर उनका यह विश्वास अटूट है जो जन्मों तक बना रहेगा।

यह भी पढ़ें: Galwan Valley में सैनिकों के पीछे हटने की बात चीन ने मानी, कहा- तनाव कम करने की कोशिश जारी

इस ऑनलाइन दर्शन के लिए जिला प्रशासन की बेवसाइट, देवघर डीसी का फेसबुक पेज , झारखंड सरकार के फेसबुक पेज और देवघर पीआरडी के फेसबुक पेज पर श्रद्धालुओं ने विजिट किया।

यह भी पढ़ें: Ladakh में भारत के आगे झुका चीन, NSA Ajit Doval की रणनीति से PLA पीछे हटने को तैयार

गौरतलब है कि कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों को देखते हुए देवघर में श्रावणी मेले पर रोक लगा दी गई है। इसी के साथ ही कावड़ यात्रा पर भी प्रतिबंध है। हाईकोर्ट ने सरकार से ऑनलाइन दर्शन की व्यवस्था करने को कहा था। बाबा धाम की तरह ही दुमका के बासुकीनाथ धाम में भी बाबा भोलेनाथ के ऑनलाइन दर्शन की व्यवस्था की गई है।

झारखंड की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें...

Show More
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned