scriptशौचालय की टंकी का चल रहा था काम, एक के बाद एक उतरे 6 लोगों की मौत | 6 People Died During Toilet Tank Making Work In Deoghar Jharkhand | Patrika News

शौचालय की टंकी का चल रहा था काम, एक के बाद एक उतरे 6 लोगों की मौत

locationदेवघरPublished: Aug 09, 2020 06:34:51 pm

Submitted by:

Prateek

साल 2020 में दिल दहलाने वाले हादसे कम होने का नाम नहीं ले रहे हैं (6 People Died During Toilet Tank Making Work In Deoghar Jharkhand) (Jharkhand News) (Deoghar News)…

शौचालय की टंकी का चल रहा था काम, एक के बाद एक उतरे 6 लोगों की मौत

अस्पताल पहुंचे जिला उपायुक्त

देवघर: साल 2020 में दिल दहलाने वाले हादसे कम होने का नाम नहीं ले रहे हैं। एक और भयावह हादसे में शौचालय की टंकी में काम करने के दौरान फंसने से रविवार को 6 लोगों की मौत हो गई। घटना के बाद से इलाके में हड़कंप मच गया।

यह भी पढ़ें

Rajnath Singh big announcement: रक्षा क्षेत्र में आत्मनिर्भर बनेगा भारत, अब देश में ही बनेंगे 101 उपकरण

यह हादसा झारखंड के देवघर जिले में हुआ। देवीपुर इलाके में स्थित मकान में निर्माणाधीन टंकी में एक श्रमिक काम कर रहा था। कुछ देर बाद ही उसकी आवाज आना बंद हो गई। पता चला कि वह बेहोश हो गया है। इसके बाद उसने बाहर निकालने के लिए ठेकादार अपने अन्य दो श्रमिकों के साथ अंदर गया। वह भी मूर्छित होकर गिर पड़े।

यह भी पढ़ें

PM Modi ने लॉन्च किया एग्री इंफ्रा फंड, जारी किए किसान सम्मान निधि योजना के 17 हजार करोड़

अब मकान मालिक के भी पसीने आने लगे। इस पर शौचालय में काम करवाने वाले दोनों भाई मिथलेश बरनवाल और ब्रजेश बरनवाल एक—एक करके टंकी के अंदर उतरे। वह भी बाहर नहीं आए। सभी छह जनों के फंसने के बाद इलाके में हाहाकार मच गया। इन्हें बचाने के लिए अब JCB बुलवाई गई। टंकी को तोड़कर सभी को बाहर निकाला गया। सभी बेसुध लोगों को देवघर सदर अस्पताल पहुंचाया गया। डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया।

यह भी पढ़ें

India में 24 घंटे के भीतर Coronavirus के 64,399 केस, 7 लाख से ज्यादा नमूनों की जांच

मृतकों के परिजनों के आंसू नहीं थम रहे हैं। जिला उपायुक्त ने अस्पताल पहुंचकर मृतकों के परिजनों को ढांढस बंधाया। उन्होंने अधिकारियों को घटना की जांच करने और आश्रितों को उचित मुआवजा दिलाने के निर्देश दिए। गौरतलब है कि रविवार को ही आंध्र प्रदेश के विजयवाड़ा में स्थित कोविड सेंटर में आग लग गई थी। इस हादसे में 10 कोरोना वायरस संक्रमित मरीजों की मौत हो गई।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो