नियम तोड़ दिल्ली से गांव आया Coronavirus पॉ​जिटिव, यूं खुली पोल, पूरा परिवार हो गया फरार

हमें अभी भी वैसी ही सावधानियां बरतने की जरुरत है जैसी लॉकडाउन के दौरान हमने अपनाई थी (Coronavirus Positive Reached Lohardaga From Delhi) (Jharkhand News) (Deoghar News) (Lohardaga News) (Jharkhand Coronavirus Update)...

By: Prateek

Published: 30 Jun 2020, 05:04 PM IST

देवघर,लोहरदगा: Coronavirus से केवल भारत ही नहीं पूरा विश्व जंग लड़ रहा है। ऐसे में हमें अभी भी वैसी ही सावधानियां बरतने की जरुरत है जैसी लॉकडाउन के दौरान हमने अपनाई थी। सरकार की गाइडलान को ना मानकर न केवल खुद की बल्कि पूरे परिवार की जान पर खतरा बन सकता है। यहां भी ऐसा ही हुआ जब एक संक्रमित मरीज जिसे दिल्ली में क्वारंटाइन किया गया था वहां से फरार होकर झारखंड के लोहरदगा स्थित अपने गांव आ गया।

यह भी पढ़ें: Coronavirus: शरीर के अंदर कैसे फैलता है कोरोना वायरस? वैज्ञानिकों ने किया चौंकाने वाला खुलासा

मिली जानकारी के अनुसार उक्त व्यक्ति लोहरदगा के किस्को मोड़ का रहने वाला है। वह दिल्ली की प्राइवेट कंपनी में सिक्योरिटी गार्ड की नौकरी करता था। वहां उसने 16 जून को कोरोना की जांच करवाई थी। पॉजिटिव आने के बाद उसे वहीं क्वारंटाइन किया गया था। वह व्यक्ति किसी तरह वहां से निकलकर निजी टैक्सी के जरिए 18 जून को गांव आ पहुंचा।


यह भी पढ़ें: Pakistan के सिंध प्रांत में 102 हिंदुओं का जबरन धर्म परिवर्तन कराया, घरों के साथ मंदिर में तोड़फोड़

 

नियम तोड़ दिल्ली से गांव आया Coronavirus पॉ​जिटिव, यूं खुली पोल, पूरा परिवार हो गया फरार

यहां वह अपने बीवी बच्चों के साथ किराए के मकान में 12 दिन तक रहा। उसने किसी को अपने पॉजिटिव होने की बात नहीं बताई। जब उसकी तबीयत बिगड़ने लगी तो वह लोहरदगा के सदर अस्पताल पहुंचा। यहां उसने खुद ही कोरोना की जांच करने के लिए निवेदन किया। स्वास्थ्य विभाग के कर्मचारियों ने उससे सही जानकारी ली तो उनके होश उड़ गए और उसकी ट्रैवल हिस्ट्री का खुलासा हुआ। इसके बाद दोबारा ट्रू-नेट मशीन से उसकी जांच की गई जिसमें भी वह पॉजिटिव पाया गया है।

यह भी पढ़ें: Video: अधिकारी ने दिव्यांग महिला कर्मचारी को डंडे से मारा, मास्क लगाने को कहा था

उक्त मरीज को कुडू प्रखंड के चिरी स्थित कोविड-19 केयर सेंटर भेजा गया है। स्वास्थ्य विभाग की टीम को तब झटका लगा जब वह उसके घर पहुंची। वहां कोई भी नहीं था। ताला लगाकर उसकी पत्नी, दो बच्चों को लेकर फरार हो गई। प्रशासन ने कड़ी मशक्कत के बाद उनका पता लगाया। तीनों का सैंपल लेकर सभी को क्वारंटाइन किया गया है। जांच आने के बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी। इधर व्यक्ति के संपर्क में आने वाले अन्य लोगों का भी पता लगाया जा रहा है।

गौरतलब है कि झारखंड में अब तक कुल 2426 कोरोना संक्रमण के मामले सामने आए हैं। इसमें से 562 केस एक्टिव है जबकि 1849 ठीक हो चुके हैं। प्रदेश में 15 लोगों ने कोरोना वायरस की वजह से जान गंवाई है।

झारखंड की ताजा ख़बरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें...

Show More
Prateek Desk
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned