इस सूचना से कई रेलवे स्टेशनों पर मच गया हडकम्प

कोरोना वायरस ( Corona Virus ) की इस कदर दहशत व्याप्त ( Train passengers were fear of Corona ) है कि यदि यात्रा के दौरान पता चल जाए कि उनके साथ यात्रा कर रहा कोई यात्री विदेश जाकर आया है तो यात्रियों के कंठ सूख जाते हैं। झारखंड में ट्रेन से यात्रा कर रहे यात्रियों को जैसे ही पता चला कि उनके साथ यात्रा कर रहा एक यात्री विदेश से आया है, तो पूरे कोच में हडकम्प मच गया।

By: Yogendra Yogi

Published: 19 Mar 2020, 07:21 PM IST

देवघर: कोरोना वायरस ( Corona virus ) की इस कदर दहशत व्याप्त ( Train passengers were fear of Corona ) है कि यदि यात्रा के दौरान पता चल जाए कि उनके साथ यात्रा कर रहा कोई यात्री विदेश जाकर आया है तो यात्रियों के कंठ सूख जाते हैं। ऐसा ही एक मामला झारखंड में सामने आया। जहां ट्रेन से यात्रा कर रहे यात्रियों को जैसे ही पता चला कि उनके साथ यात्रा कर रहा एक यात्री विदेश से आया है, तो पूरे कोच में हडकम्प मच गया।

बगैर टिकट यात्रा से पकड़ा मामला
हुआ यह कि हावड़ा-रांची शताब्दी एक्सप्रेस के कोच नंबर- सी 7 में टीटीई के टिकट जांच करने के ( without ticket passsenger ) दौरान एक युवक से टिकट मांगने पर उसके पास टिकट नहीं थी। पूछताछ करने पर युवक ने टीटीई को बताया कि वह अबूधाबी से आया है। यह बात सुनते ही पूरी बोगी में सनसनी फैल गई। कोरोना के डर से यात्रियों में भय व्याप्त हो गया।

ट्रेन रोक कर कराई चिकित्सकीय जांच
अबूधाबी की बात सुनकर एकबारगी तो टीटीई भी दहशत में आ गया। टीटीई ने यात्री की सूचना आगे देकर ट्रेन को बोकारो स्टील सिटी रेलवे स्टेशन पर रुकवा दिया। इससे आगे आने वाले दूसरो स्टेशनों पर भी अलर्ट जारी ( TTE alert next stations ) कर दिया गया। सूचना मिलने से पहले से ही चिकित्सकों का दल वहां मौजूद था। अबूधाबी से लौटे यात्री को स्टेशन पर उतारा गया। सीनियर सीएमओ डॉ. एचपी सिंह ने यात्री की चिकित्सीय जांच की, जिसमें कोरोना का कोई भी लक्षण नहीं पाया गया। युवक का पूरा ब्यौरा लिखित में लेने के बाद सीनियर डीएमओ ने जिले के स्वास्थ्य महकमे से बात की और युवक को छोड़ दिया।

जल्दबाजी में टिकट लेना भूला
इस दौरान मजेदार बात यह रही कि इस अफरा-तफरी के दौरान कि कोरोना संदिग्ध यात्री ने हावड़ा-रांची शताब्दी जैसी लक्जरी ट्रेन में बगैर टिकट यात्रा की। उसने रेलवे के अधिकारियों को बताया कि अबूधाबी से आने के बाद उसकी दमदम एयरपोर्ट पर उसकी चिकित्सकीय जांच हुई। इस जांच के कागजात भी उसने दिखाए उसने बताया कि एयरपोर्ट पर ज्यादा समय लगने से वह जल्दबाजी में ट्रेन का टिकट लेना भूल गया।

Corona virus
Show More
Yogendra Yogi
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned