script

फेसबुक पोस्ट में जेटली ने बताया कि कांग्रेस क्यों गलत है?

Published: Dec 11, 2015 03:12:00 am

Submitted by:

Kamlesh Sharma

नेशनल हेराल्ड मामले को लेकर संसद में हंगामे व गतिरोध के बीच वित्तमंत्री अरुण जेटली ने गुरुवार को कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी पर तीखा कटाक्ष करते हुए कहा कि भारत ने यह कभी नहीं स्वीकार नहीं किया कि महारानी कानून के प्रति जवाबदेह नहीं है। 

नेशनल हेराल्ड मामले को लेकर संसद में हंगामे व गतिरोध के बीच वित्तमंत्री अरुण जेटली ने गुरुवार को कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी पर तीखा कटाक्ष करते हुए कहा कि भारत ने यह कभी नहीं स्वीकार नहीं किया कि महारानी कानून के प्रति जवाबदेह नहीं है। 

जेटली ने सोनिया व कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी को चुनौती देते हुए कहा कि संसद के काम में बाधा खड़ी करने के बजाय मामले को कानूनी तरीके से लड़ें।मामले में राजनीतिक प्रतिशोध की भावना नहींवित्तमंत्री ने फेसबुक पर अपनी एक पोस्ट में कांग्रेस के इस आरोप को भी खारिज किया है कि इस मामले में राजनीतिक प्रतिशोध की भावना से काम किया जा रहा है। 

जेटली के अनुसार सरकार ने ‘इस संबंध में कोई दंडात्मक कार्रवाई नहीं की है। जेटली की फेसबुक पर टिप्पणी जाहिरा तौर पर नेशनल हेराल्ड मामले में सुनवाई अदालत द्वारा सोनिया गांधी, राहुल गांधी व अन्य को सम्मन जारी करने के निचली अदालत के फैसले के खिलाफ उनकी याचिका को दिल्ली उच्च न्यायालय द्वारा खारिज किए जाने के प्रकरण से संबंधित है। 

कांग्रेस के नेताओं ने अब सुनवाई अदालत से कहा है कि वे उसके समक्ष हाजिर होने को तैयार हैं।कर मुक्त आय का प्रयोग रीयल एस्टेट कंपनी मेंजेटली ने सोनिया व राहुल गांधी का नाम लिए बगैर कहा है कि कांग्रेस के नेताओं ने ऐसे वित्तीय सौदों के जरिए अपने लिए ही ‘च्रकव्यूह बिछा लिया जिनमें एक राजनीतिक दल की कर मुक्त आय को एक रीयल एस्टेट कंपनी को हस्तांतरित कर दिया गया।

प्रवर्तन निदेशालय ने कोई नोटिस नहीं दिया उन्होंने लिखा है, ‘प्रवर्तन निदेशालय ने उन्हें कोई नोटिस नहीं दिया है। आयकर विभाग अपने हिसाब से कार्रवाई करेगा.. सरकार ने इन विवादास्पद सौदों के संबंध में अपनी ओर से कोई आदेश जारी नहीं किया है।

पूरे प्रकरण पर प्रकाश डालते हुए उन्होंने कहा है कि इसमें आपराधिक मामलों की सुनवाई करने वाली अदालत ने मामले का संज्ञान लिया और संबंधित उच्च न्यायालय ने सुनवाई अदालतलिग के फैसले को सही करार दिया।

कोई भी कानून से ऊपर नहीं है
वित्तमंत्री ने कहा है कि कानून के सामने सभी बराबर हैं। उन्होंने लिखा है, ‘कोई भी कानून से ऊपर नहीं है। भारत ने कभी यह बात स्वीकार नहीं की कि महारानी कानून के प्रति जवाबदेह नहीं होती। कांग्रेस पार्टी और उसके नेता इस नोटिस को अदालत में चुनौती क्यों नहीं देते?

 उन्होंने कहा है, ‘इस मामले में सरकार या संसद मदद नहीं कर सकती। ऐसे में संसद में व्यवधान खड़ा करने और उसे विधायी कार्य करने से रोकने का क्या तुक बनता है।

ट्रेंडिंग वीडियो