शहीद जवानों को दी गई श्रद्धांजलि, आश्रित परिवारों के लिए CM ने की बड़ी घोषणा

जवानों के शौर्य और बलिदान पर सभी को गर्व है, इसी बीच भारी मन के साथ शहीद जवानों को अंतिम विदाई दी गई. (Jharkhand Government Big Announcement For Martyred Soldiers) (Galwan Valley) (Galwan Valley Martyrs Kundan Kumar Ojha) (Galwan Valley Martyrs Ganesh Hansda) (India-China Face Off) (Jharkhand News) (Deoghar News)..

 

By: Prateek

Updated: 18 Jun 2020, 08:30 PM IST

रांची,देवघर: लद्दाख की गलवान घाटी (Galwan vally) में चीनी सैनिकों के साथ हिंसक झड़प में भारतीय सेना के 20 जवान वीरगति को प्राप्त हुए। पूरे देश की आखें नम हैं। जवानों के शौर्य और बलिदान पर सभी को गर्व है साथ ही चीन के प्रति गुस्सा भी है। इसी बीच भारी मन के साथ शहीद जवानों को अंतिम विदाई दी गई। झारखंड के भी दो जवानों ने भी मातृभूमि की रक्षा करते हुए अपने प्राणों की आहूति दी है। उन्हें श्रद्धांजलि देने के साथ ही मुख्यमंत्री ने शहीद के आश्रितों के लिए बड़ी घोषणा भी की है।

यह भी पढ़ें: Galwan Valley: वीर शहीदों की दास्तां, एक नहीं देख पाया नवजात बेटी का चेहरा, तो इधर छिना परिवार का एकमात्र सहारा

पूर्वी सिंहभूम जिले के घाटशिला अनुमंडल के कोसाफालिया गांव निवासी शहीद जवान गणेश हांसदा का पार्थिव शरीर रांची लाया गया। यहां मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन, राज्यपाल द्रौपदी मुर्मू व अन्य गणमान्य लोगों ने शहीदों को पुष्पचक्र अर्पित कर श्रद्धांजलि दी।


यह भी पढ़ें: घरों से फूल बरसाकर लोगों ने शहीद कर्नल संतोष बाबू को दी बिदाई, राजकीय सम्मान से हुआ अंतिम संस्कार

 

इसी बीच मुख्यमंत्री ने शहीद जवानों के परिवार के लिए एक राहत भरी घोषणा की। सरकार की ओर से दी जा रही सहायता तो इन परिवारों को मिलेगी ही। राज्य सरकार इसके अतिरिक्त शहीदों के आश्रितों को उनके पसंद के स्थान पर नि:शुल्क भूखण्ड देने के साथ ही पेट्रोल पंप हेतु पेट्रोल पंप आवंटन नीति में प्रावधान करने हेतु केंद्र सरकार से आग्रह करेगी।

यह भी पढ़ें: OMG: पानी छोड़ जमीन पर रहने लगीं हैं कुछ मछलियां, जानें कैसे हुआ ये बड़ा बदलाव?

लद्दाख की गलवान घाटी में चीनी सैनिकों से लोहा लेते हुए साहिबगंज जिले के दीहरी गांव निवासी 26 वर्षीय कुंदन कुमार ओझा भी वीरगति को प्राप्त हुए थे। इन दोनों ही वीर जवानों की कहानी बड़ी ही प्रेरित कर देने वाली है। उसे पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें...


झारखंड की ताजा ख़बरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें...

Show More
Prateek Desk
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned