झाविमो विधायक प्रदीप यादव ने किया सरेंडर, महिला नेत्री ने लगाया था यौन शोषण का आरोप

झाविमो विधायक प्रदीप यादव ने किया सरेंडर, महिला नेत्री ने लगाया था यौन शोषण का आरोप

Prateek Saini | Publish: Jul, 25 2019 08:25:44 PM (IST) Deoghar, Deoghar, Jharkhand, India

Jharkhand Vikas Morcha: आरोप लगने के बाद प्रदीप यादव ( MLA Pradeep Yadav ) ने झाविमो के केंद्रीय प्रधान महासचिव पद से भी त्यागपत्र दे दिया था। साथ ही झाविमो की भी किसी बैठक में शामिल नहीं हो रहे थे.

(देवघर,रवि सिन्हा): झारखंड विकास मोर्चा ( Jharkhand Vikas Morcha ) विधायक प्रदीप यादव ने गुरुवार को देवघर स्थित निचली अदालत में सरेंडर कर दिया, जहां से उन्हें न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया गया। झाविमो विधयाक प्रदीप यादव ( mla pradeep yadav ) पर पार्टी की एक महिला नेत्री ने यौन शोषण का आरोप लगाया है। इस मामले में प्रदीप यादव के खिलाफ देवघर की अदालत ने पिछले दिनों वारंट जारी किया था और उच्च न्यायालय ने भी उनकी अग्रिम जमानत याचिका को खारिज कर दिया था। जिसके बाद से प्रदीप यादव अंडरग्राउंड चल रहे थे और विधानसभा की कार्यवाही में भी हिस्सा नहीं ले रहे थे, साथ ही झाविमो की भी किसी बैठक में शामिल नहीं हो रहे थे। आरोप लगने के बाद प्रदीप यादव ने झाविमो के केंद्रीय प्रधान महासचिव पद से भी त्यागपत्र दे दिया था।

 


प्रदीप यादव ने गुरुवार को देवघर कोर्ट में सरेंडर किया और अनुमंडल न्यायिक दंडाधिकारी की अदालत में जमानत अर्जीदाखिल की, लेकिन अनुमंडल न्यायिक दंडाधिकारी की अदालत ने उनकी जमानत याचिका को खारिज कर दिया और उन्हें न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया गया। हालांकि विधायक प्रदीप यादव ने कहा कि वह आज के फैसले खिलाफ ऊपरी अदालत में अपील करेंगे।

 

 

 

गौरतलब लोकसभा चुनाव के दौरान पार्टी की एक महिला नेत्री ने अपने आरोप में कहा कि 20 अप्रैल को देवघर के मोहनपुर में महागठबंधन के सम्मेलन में शामिल होने वह गई थीं। कार्यक्रम खत्म होने के बाद विधायक ने उन्हें फोनकर होटल बुलाया और गलत काम किया। दूसरी तरफ प्रदीप यादव ने पूरे मामले को अपने खिलाफ राजनीतिक साजिश करार दिया। प्रदीप यादव गोड्डा सीट से लोकसभा चुनाव हार गये, पुलिस ने प्रारंभिक छानबीन में आरोप को सही पाया है।

झारखंड की ताजा ख़बरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें...

यह भी पढ़ें: झारखंड: विधानसभा में 'जय सरना' के जवाब में गूंजा 'जय श्रीराम',जानिए क्या है मामला

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned