scriptवक्त देखकर क्रिकेट खेलनी चाहिए, वरना पुलिस भी गिरफ्तार कर सकती है | One should play cricket after seeing the time, otherwise the police ca | Patrika News

वक्त देखकर क्रिकेट खेलनी चाहिए, वरना पुलिस भी गिरफ्तार कर सकती है

locationदेवघरPublished: Mar 24, 2020 01:51:04 pm

Submitted by:

Yogendra Yogi

क्रिकेट खेलना अच्छी ( Playing cricket is good but ) बात है। लेकिन गलत वक्त पर क्रिकेट खेलने पर पुलिस भी ( Police may caught to playing cricket ) पकड़ कर ले जा सकती है। पुलिस ने क्रिकेट खेलने के मामले में दस अज्ञात लोगों के खिलाफ मुकदमा ( Police Fir for palying cricket ) दर्ज कर लिया।

वक्त देखकर क्रिकेट खेलनी चाहिए, वरना पुलिस भी गिरफ्तार कर सकती है

वक्त देखकर क्रिकेट खेलनी चाहिए, वरना पुलिस भी गिरफ्तार कर सकती है

देवघर(झारखंड): क्रिकेट खेलना अच्छी ( Playing cricket is good but ) बात है। खाली वक्त बिताने का और खेल में भविष्य बनाने का यह तरीका अच्छा हो सकता है। लेकिन गलत वक्त पर क्रिकेट खेलने पर पुलिस भी ( Police may caught to playing cricket ) पकड़ कर ले जा सकती है। देवघर के मोहनपुर इलाके में कुछ ऐसा ही हुआ। पुलिस ने क्रिकेट खेलने के मामले में दस अज्ञात लोगों के खिलाफ मुकदमा ( Police Fir for palying cricket ) दर्ज कर लिया। पुलिस क्रिकेट खेलने वाले इन खिलाडिय़ोंं की तलाश कर रही है।

धारा 144 के बाद भी खेली क्रिकेट
दरअसल वाक्या यह है कि मोहनपुर में क्रिकेट मैच का आयोजन किया गया था। कोरोना वायरस के संक्रमण के चलते पूरे झारखंड में धारा १४४ लागू है। इसमें एक साथ एक स्थान पर पांच लोग एकत्रित नहीं हो सकते। राज्य सरकार ने लॉकडाउन के आदेश जारी कर रखे हैं। प्रशासन इस आदेश को लागू कराने के लिए पूरी सर्तकता बरत रहा है। प्रत्येक कोरोना संदिग्ध की सख्ती से जांच की जा रही है। आम लोगों को बगैर स्वीकृति के एकत्रित होने की इजाजत नहीं है।

पुलिस ने दर्ज की एफआईआर
इसके बावजूद कुछ लोगों ने क्रिकेट खेल कर इस कानून का उल्लंघन किया। मैच स्थल पर क्रिकेट के खिलाडिय़ों के अलावा करीब सौ-डेढ़ सौ दर्शकों की भीड़ भी जुट गई। इससे कोरोना के फैलने की संभावना बढ़ गई। प्रशासन पहले ही एहतिहात बरत रहा है। मैचस्थल पर जेनरेटर का इंतजाम भी किया गया। इसकी सूचना जब क्षेत्रीय बीडीओ अशोक कुमार को मिली तो उन्होंने इसकी सूचना पुलिस को दी। पुलिस ने बीडीओं की सूचना के बाद एफआईआर दर्ज कर ली। पुलिस ने मैचस्थल पर पहुंची तो अंधेरे का फायदा उठा कर आयोजक जनरेटर लेकर फरार हो गया। पुलिस ने मौके से टेंट, बिजली के तार इत्यादि जब्त कर लिए। पुलिस क्रिकेट खेलने वाले और आयोजकों की तलाश कर रही है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो