Video: भीड़ ने 2 बच्चों को बेरहमी से पीटा, रस्सी से बांधकर घसीटा, मोबाइल चोरी का लगा था आरोप

यह शर्मनाक घटना उस दिन हुई जब पूरा देश आजादी का त्योहार मना रहा था (Two Children Brutally Beaten By Mob In Chatra Jharkhand) (Jharkhand News) (Chatra News) (Deoghar News) (Jharkhand Mob Lynching Video) (Mob Lynching)...

 

By: Prateek

Updated: 20 Aug 2020, 11:09 PM IST

चतरा,देवघर: झारखंड के चतरा जिले से एक दिल दहलाने वाला मामला सामने आया है। यहां दो नाबालिगों की भीड़ द्वारा जमकर पिटाई की गई, साथ ही दोनों को रस्सी से बांधकर घसीटा गया। दोनों पर मोबाइल चोरी का आरोप लगा था। ताज्जुब की बात यह है कि यह शर्मनाक घटना उस दिन हुई जब पूरा देश आजादी का त्योहार मना रहा था। इस घटना का वीडियो (Jharkhand Mob Lynching Video) सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद खुद सीएम ने मामले में हस्तक्षेप करते हुए पुलिस अधिकारियों को कार्रवाई करने के निर्देश दिए। तीन आरोपी इस मामले में गिरफ्तार किए गए हैं।

 

यह भी पढ़ें: Jammu-Kashmir: चार शीर्ष आतंकवादी कमांडर ढेर, 16 युवाओं की घर वापसी

मिली जानकारी के अनुसार जिले के हंटरगंज थाना क्षेत्र में यह घटना हुई। दावा किया जा रहा है कि यह घटना 15 अगस्त को हुई। सोशल मीडिया पर वीडियो वायरल हुआ तो मामला सीएम और उच्च अधिकारियों तक पहुंचा। मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने गुरुवार को चतरा के डीसी और चतरा पुलिस को मामले की जांच कर दोषियों पर सख्त कार्रवाई करते हुए सूचित करने का निर्देश दिया है।

यह भी पढ़ें: Disha Salian Death Case: मरने से ठीक पहले Disha Salian ने इस शख्स से की थी 45 मिनट तक बात, हुआ था इन बातों का जिक्र

 

Video: भीड़ ने 2 बच्चों को बेरहमी से पीटा, रस्सी से बांधकर घसीटा, मोबाइल चोरी का लगा था आरोप

वायरल वीडियो में आप देख सकते हैं कि कैसे सैकड़ों की संख्या में मौजूद ग्रामीण दो बच्चों को बांधकर घसीट रहे हैं, उनकी पिटाई कर रहे हैं। दोनों बच्चे छोड़ देने के लिए गिडगिड़ा रहे हैं पर बेरहम भीड़ को कोई फर्क नहीं पड़ता है। किसी तरह सूचना पुलिस तक पहुंची। पुलिस ने मौके पर पहुंचकर भीड़ के चंगुल से बच्चों को मुक्त कराया और उन्हें हंटरगंज सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती कराया गया है। हालत बिगड़ने पर इन्हें रांची रिम्स रेफर कर दिया गया। बताया जा रहा है कि दोनों बच्चों की हालत गंभीर है। वह बार बार बेहोश हो रहे हैं।

यह भी पढ़ें: Sushant Singh Rajput Suicide की जांच में CBI ने बनाई तीन टीम, क्राइम सीन को फिर से करेगी रिक्रिएट

चतरा पुलिस अधीक्षक ने बताया कि 15 अगस्त को ही 10 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया था। मोबाइल चोरी के आरोप में दोनों युवकों की पिटाई की गई है। मामले में तीन लोग गिरफ्तार किए जा चुके हैं। अन्य आरोपियों को पकड़ने के लिए धर पकड़ की जा रही है।

यह भी पढ़ें: Yes Bank Fraud Case : ED के लगाई Chargesheet दाखिल करने में देरी, वधावन बंधुओं को जमानत मिली

पुलिस की जांच में यह भी खुलासा हुआ है कि कोबना गांव की मुखिया सरिता देवी के पति संजय दांगी का नाम लेकर कुछ ग्रामीण दोनों बच्चों को उनके घर से उठा लाए थे। उसके बाद उनके साथ यह हैवानियत की। संजय दांगी के ही मास्टरमाइंड होने की बात भी कही जा रही है। यह भी बताया गया है कि मोबाइल चोरी की वह कथित घटना जिसके पीछे यह बवाल हुआ है वह एक महीने पहले हुई थी।

ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें...

Show More
Prateek Desk
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned