scriptपेंशन घोटाले में मीडिया की पहल के बाद हुई कार्रवाई , बैंक से धनराशि हुई वापस | Action taken after media initiative in pension scam Deoria | Patrika News

पेंशन घोटाले में मीडिया की पहल के बाद हुई कार्रवाई , बैंक से धनराशि हुई वापस

locationदेवरियाPublished: Apr 20, 2018 01:26:39 pm

Submitted by:

sarveshwari Mishra

डीएम के आदेश के बाद सभी तहसीलों में होगी जांच

Pension Scam

Pension Scam

देवरिया. जाति प्रमाण पत्र के बड़े घोटाले के सामने आने के चन्द रोज बाद ही मुर्दों को वृद्धा पेंशन दिए जाने का मामला सामने आने के बाद जिले में हड़कम्प की स्थिति है । भ्रष्टाचार के इस मुद्दे पर मीडिया की पहल का जिले मे दमदार असर हुआ है । आनन फानन में इस महीने की जारी हुई पेंशन की राशि को बैंक से वापस करा लिया गया है और साथ ही जिलाधिकारी की संज्ञानता के बाद सभी तहसीलों में ग्राउण्ड लेवल पर छानबीन का आदेश भी जारी हो गया।
यह भी पढ़े- PATRIKA IMPACT: मुर्दों के बैंक एकाउंट से हुई रिकवरी, मीडिया में आया पेंशन घोटाला, तो जागे अधिकारी

बताते चलें कि सलेमपुर क्षेत्र के पडरी झिल्लीपार गांव मे काफी दिन पूर्व मरे हुए 12 लोगों को सरकारी स्तर पर गोलमाल करते हुए वृद्धा पेशन दिए जाने का खेल चल रहा था । हर माह समाज कल्याण विभाग की ओर से पेंशन की राशि भेजी जा रही थी , खास बात ये थी कि मृत व्यक्ति के परिजनों द्वारा बैंकों के मिलीभगत से उक्त धनराशि प्रतिमाह निकाला भी जा रहा था । इस खबर को प्रमुखता से मीडिया द्वारा उठाए जाने के बाद समाज कल्याण विभाग ने फर्जी 12 पेंशनधारियों का पेशंन रद्द कर दिया है और साथ ही सेन्ट्रल बैक आफ इण्डिया से पेंशन फण्ड का 49,200 रुपये वापस ले लिया है ।
यह भी पढ़ें
UP कैबिनेट मंत्री
सूर्य प्रताप शाही के जिले में सामने आया बड़ा पेंशन घोटाला

जिला समाज कल्याण अधिकारी दीनानाथ शुक्ला ने बताया कि प्रकरण के सामने आने के बाद तुरत छानबीन शुरु की गयी है । मामला संज्ञान में आने के बाद जारी पेंशन को रोककर बैंक से उसे वापस मंगा लिया गया है । श्री शुक्ला ने बताया कि जिलाधिकारी के माध्यम से जिले के सभी तहसीलो को पत्र जारी किया जा रहा है ताकि जमीनी स्तर पर जारी वृद्धा पेंशन की जांच की जा सके ।
By- SP Rai

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो