scriptबिल्डर को जेल में बाहुबली अतीक द्वारा पिटार्इ का मामलाः जेल के चार अधिकारी सस्पेंड, कर्इयों पर गिरेगी गाज | Bahubali Ateek Ahmad wife will meet Yogi Adityanath, four suspended | Patrika News

बिल्डर को जेल में बाहुबली अतीक द्वारा पिटार्इ का मामलाः जेल के चार अधिकारी सस्पेंड, कर्इयों पर गिरेगी गाज

locationदेवरियाPublished: Dec 31, 2018 05:20:37 pm

शासन ने आनन फानन में बेरली जेल में भेजने का जारी किया आदेश

Policeman suspended

पुलिसकर्मी निलंबित

बाहुबली अतीक अहमद को देवरिया जेल से अब बरेली जेल में शिफ्ट किया जाएगा। सूबे की राजधानी के एक बिल्डर को अगवा कर देवरिया जेल में लाकर पिटवाने और संपत्ति लिखवाने का आरोप सामने आने के बाद शासन ने यह निर्णय लिया है। कानून-व्यवस्था की किरकिरी होने के बाद शासन ने बाहुबली अतीक पर शिकंजा कसना शुरू कर दिया है। उधर, बाहुबली की पत्नी, बहन और उनका एक बेटा उनसे मिलने जेल में पहुंचे। पूर्व सांसद अतीक अहमद की पत्नी शाइस्ता परवीन व बहन शहला खान ने जेल में उनसे मुलाकात कर यूपी शासन के अधिकारियों पर पति को फंसाने का आरोप लगाया। उन्होंने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से मुलाकात कर इस मामले की जांच कराने की मांग की बात कही।
चार अधिकारी सस्पेंड, कईयों पर गिरेगी गाज

बिल्डर मोहित जायसवाल की बाहुबली अतीक अहमद द्वारा पिटाई के मामले में शासन ने देवरिया जेल के कई अधिकारियों पर कार्रवाई की है। देवरिया जेल के डिप्टी जेलर देवकांत यादव, हेड वार्डन मुन्ना पांडेय, राकेश शर्मा, रामआसरे को सस्पेंड कर दिया है। जबकि सुपरिटेंडेंट दिलीप पांडेय व जेलर मुकेश के खिलाफ विभागीय कार्रवाई की संस्तुति की गई है।
पत्नी शाइस्ता ने कहा मोहित से है पारिवारिक रिश्ता

देवरिया जेल में पूर्व सांसद अतीक अहमद से मिलने पहुंची पत्नी शाइस्ता परवीन व बहन शहला ने कहा कि पूर्व सांसद पर लगे सारे आरोप बेबुनियाद हैं। शाइस्ता ने कहा कि मोहित जायसवाल से उन लोगों का पारिवारिक संबंध है। कारोबार में वह उनके पति से मदद लेते रहते हैं। देवरिया जेल में वह आधा दर्जन बार उनके पति से मिलने आ चुके हैं। 26 दिसंबर को मोहित जायसवाल के अपहरण और पिटाई की बात पूरी तरह से फर्जी है। अतीक अहमद की पत्नी ने आरोप लगाया कि मोहित जायसवाल के बिजनेस में यूपी सरकार के बड़े अधिकारियों व कई बड़े नेताओं के पैसे लगे हुए हैं। मोहित उन पैसों को हड़पना चाहते हैं। इसलिए उनके पति पर आरोप लगा रहे ताकि कोई उनके पैसे न मांग पाए। शाइस्ता ने बताया कि मोहित जायसवाल ने जिसे उनके पति का गुर्गा कहकर केस दर्ज कराया है वह उनके कारोबार में साथी है। तमाम बार दोनों के अकाउंट में पैसों का आपस में लेनदेन हुआ है। उन्होंने यह भी दावा किया कि कुछ माह पहले मोहित जायसवाल को पैसों की जरूरत थी तो वह जाकर उनसे जेल में मिले और उनके पति ने घर से पैसा मंगवाकर उनको दिलाया।
यह है मामला

लखनउ के प्रापर्टी डीलर मोहित जायसवाल के अनुसार बुधवार को लखनउ के गोमतीनगर स्थित उनकी आफिस से अगवा कर देवरिया जेल में लाया गया। यहां देवरिया जेल के उस बैरक में उसको ले जाया गया जहां बाहुबली अतीक अहमद बंद हैं। जेल के बैरक में अतीक अहमद ने प्रापर्टी डीलर की पिटाई कराई और करीब 45 करोड़ की जमीन को अपने नाम करवा ली। प्रापर्टी डीलर मोहित ने बताया कि निर्मम पिटाई से उसकी दो अंगुलियां भी टूट गई। यह सब जेल के बैरक में ही हुआ। जमीन लिखने का दबाव बनाने के लिए उसकी कनपटी पर असलहा सटाया गया। प्रापर्टी डीलर ने बताया कि उसकी पांच कंपनियों को भी अतीक अहमद ने अपने नाम करवा लिया और सादे स्टांप पेपर पर उसके दस्तखत भी ले लिया गया है। हालांकि, प्रापर्टी डीलर की तहरीर पर सूबे की राजधानी में इस बाबत अतीक अहमद समेत 12 लोगों के खिलाफ केस दर्ज कर लिया गया है। पुलिस ने दो लोगों को इस मामले में गिरफ्तार भी किया है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो