scriptदेवरिया में नर्सिंग होम की बड़ी लापरवाही…खाली अक्सीजन सिलिंडर लगाने से वृद्धा की मौत, परिजनों का हंगामा | Patrika News
देवरिया

देवरिया में नर्सिंग होम की बड़ी लापरवाही…खाली अक्सीजन सिलिंडर लगाने से वृद्धा की मौत, परिजनों का हंगामा

देवरिया शहर के सदर कोतवाली थाना क्षेत्र के एक नर्सिंग होम में इलाज कराने आई बुजुर्ग महिला की मौत हो गई। महिला की मौत के बाद परिजन नर्सिंग होम में हंगामा करने लगे। परिजनों का आरोप था कि नर्सिंग होम के कर्मचारियों द्वारा खाली सिलेंडर से मरीज को ऑक्सीजन दिया जा रहा था। इस कारण महिला की मौत हुई है।

देवरियाJul 07, 2024 / 07:36 pm

anoop shukla

जिले में एक नर्सिंग होम की मरीज के इलाज में गंभीर लापरवाही सामने आई है। जानकारी के मुताबिक कोतवाली थाना क्षेत्र के आईटीआई के निकट शनिवार को चिकित्सक की लापरवाही से इलाज के दौरान एक बुजुर्ग महिला की मौत हो गई। कोतवाली क्षेत्र के अगस्तपार निवासी बेचू तिवारी की पत्नी सुमित्रा देवी (70)काफी दिनों से बीमार चल रही थी। जिनका इलाज लखनऊ और गोरखपुर में चल रहा था।

खाली आक्सीजन सिलिंडर लगाने से मरीज की मौत

इधर चार दिनों से आईटीआई के निकट एक निजी अस्पताल में उनका डायलिसिस हो रहा था। शनिवार को दोपहर में मरीज की हालत बिगड़ने पर परिजनों ने अस्पताल में भर्ती कराया, जहां ऑक्सीजन का सिलिंडर बिना चेक किए चिकित्सक ने भरे सिलिंडर के स्थान पर खाली सिलिंडर लगा दिया और मरीज का इलाज शुरू हुआ। अभी इलाज शुरू हुआ कि मरीज ने दम घुटने से दम तोड दिया। मौत की खबर पर परिजनों ने जमकर बवाल किया। वे मरीज की मौत का जिम्मेदार सीधे डॉक्टर को बता रहे थे। इसी बीच नर्सिंग होम में हो रहे बवाल की सूचना पुलिस को भी मिल गई और शहर कोतवाल दिलीप कुमार सिंह मौके पर पहुंचकर परिजनों को शांत किए। मृतक के परिजनों द्वारा लापरवाह चिकित्सक पर कार्रवाई पर अड़े रहे।

पुलिस ने समझा बुझाकर मामला शांत किया

पुलिस प्रशासन ने समझा बुझाकर मामला शांत कराया, जबकि अस्पताल प्रशासन ने कहा कि मरीज काफी दिनों से बीमार चल रही थी जिनका इलाज लखनऊ चल रहा था। अस्पताल के निकट मृतक का गांव था जहां चार दिनों से डायलिसिस हो रही थी। हमारे चिकित्सक ने पहले परिजनों को आईसीयू में रखने की सलाह दी थी, लेकिन परिजन सामान्य तरीके से डायलिसिस करा रहे थे।शव का पीएम कराने के सुझाव पर मरीज की काफी उम्र के चलते पीएम कराने से मना कर दिया और शव को लेकर घर चले गए। अभी कोई लिखित तहरीर नहीं मिली है। तहरीर मिलने पर कार्रवाई की जाएगी।

Hindi News/ Deoria / देवरिया में नर्सिंग होम की बड़ी लापरवाही…खाली अक्सीजन सिलिंडर लगाने से वृद्धा की मौत, परिजनों का हंगामा

ट्रेंडिंग वीडियो