scriptनिकाय चुनाव: कृषि मंत्री सूर्य प्रताप शाही की मौजूदगी में भाजपा प्रत्याशी ने भरा नामांकन | Bjp candidate nomination for nikay chunav in presence of yogi Minister | Patrika News

निकाय चुनाव: कृषि मंत्री सूर्य प्रताप शाही की मौजूदगी में भाजपा प्रत्याशी ने भरा नामांकन

locationदेवरियाPublished: Nov 07, 2017 12:02:25 pm

Submitted by:

Sunil Yadav

मंगलवार को नामांकन का आखिरी दिन

news

nikay chunav

देवरिया. नगर पालिका और नगर पंचायतों में प्रत्याशियों की सूची जारी होने के बाद सोमवार को नामांकन में काफी तेजी दिखाई दी। मंगलवार को नामांकन का आखिरी दिन है। जिसके चलते सोमवार को जिले के नगर पालिका परिषद और नगर पंचायतों के लिए कुल 717 नामांकन पत्र दाखिल हुए। जिसमें अध्यक्ष पद के लिए 167 और सभासद पद के 550 नामांकन दाखिल किए गए। निर्वाचन विभाग से मिली जानकारी के अनुसार अभी तक के नामांकन में अध्यक्ष पद के लिए 374 और सभासद पद के 760 सेट दाखिल किए जा चुके हैं।
जिला मुख्यालय देवरिया सीट पर भाजपा के अलावा सपा के अशोक मद्धेशिया , पीस पार्टी के जमशेद आलम के साथ ही निर्दलीय अतुल त्रिगुणायत, दुर्गा चरण सोनकर, पंकज सिन्हा और जय प्रकाश सिंह ने भी गाजे-बाजे के साथ नामांकन दाखिल किया। वही दूसरीओर जिले की राजनीति से जुड़े और प्रदेश की योगी सरकार में कृषि मंत्री सूर्य प्रताप शाही की मौजूदगी में भाजपा के प्रत्याशी के रुप में निवर्तमान अध्यक्ष अलका सिंह ने नामांकन दाखिल किया। बड़ी संख्या में कार्यकर्ताओं के हुजूम और मंत्री के साथ नामांकन शहर में चर्चा का विषय रहा।
नामांकन करने के बाद भाजपा की ओर से जिला मुख्यालय पर एक जनसभा का आयोजन किया गया। सभा में कृषि मंत्री सूर्य प्रताप शाही सहित लगभग सभी वक्ताओं ने केन्द्र की मोदी सरकार और प्रदेश की योगी सरकार द्वारा जनहित में किए जा रहे कार्यों का उल्लेख करते हुए कार्यकर्ताओं से घर-घर जाकर वोट मांगने की अपील की। वहीं दूसरी ओर भाटपाररानी नगर पंचायत से घोषित भाजपा प्रत्याशी विजय कुमार गुप्ता , पूर्व अध्यक्ष प्रेम लता गुप्ता , संजय जायसवाल , देवेश गुप्ता ने भी नामांकन किया। गौरीबाजार में काँग्रेस के शाकिर हुसैन, सपा के नीलेश जायसवाल , बसपा के रविन्द्र यादव के साथ 28 सभासदों के भी पर्चे दाखिल हुए। रामपुर कारखाना में बसपा के बिल्किश ,काँग्रेस के मिथिलेश के साथ ही निर्दल यशोदा देवी, रंजना और बिन्दु ने भी पर्चा दाखिल किया । सलेमपुर में भाजपा के बृजेश उपाध्याय, भाजपा के बागी शंभु दयाल गुप्ता , निर्दल सुधाकर गुप्ता और श्रीराम ने अपना नामांकन दाखिल किया। भटनी नगर पंचायत में सपा के विजय गुप्ता , भाजपा के मानिक चन्द्र वर्मा , कांग्रेस के बलराम मद्धेशिया और बसपा की ओर से महिला नेत्री रीता देवी ने अपना नामांकन दाखिल किया। इसके अलावा मझौली राज, बरियारपुर , लार के साथ ही अन्य पंचायत तो में भी नामांकन का कार्य गर्मजोशी के साथ हुआ।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो